Delhi Airport लाइन का विस्तार करके DMRC ने चालु किये 6 नए स्टेशन, देखे रूट

delhi metro

डेस्क : राजधानी दिल्ली में मेट्रो का लगातार विस्तार होता रहता है। साथ ही दिल्ली को मेट्रो से बेहतर तरीके से जोड़ने के लिए कई मेट्रो लाइनों का विस्तार किया जाएगा।इस कड़ी में एयरपोर्ट एक्सप्रेस सेवा की शुरुआत भी हुई, जिससे एयरपोर्ट तक पहुंचना काफी आसान हो गया। साथ ही इस मेट्रो लाइन का विस्तार भी किया गया।

कहा जाता है कि लाइन को 2 किमी बढ़ा दिया गया है। आज, लाइन को द्वारका सेक्टर 21 न्यू इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर से सेक्टर 25 तक बढ़ा दिया गया है, जिससे कई लोगों को फायदा हुआ है। इस रूट पर छह स्टेशन बनाए गए थे। मुझे खबर के बारे में और बताओ दिल्ली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन का विस्तार किया गया है। मेट्रो रेल सेफ्टी कमिश्नर ने हाल ही में इसे हरी झंडी दी है। इस मार्ग पर टेस्टिंग मेढ़े, सिग्नलिंग

एक प्रणाली परीक्षण भी किया गया था। ऐसे में अगले महीने सितंबर से इस लाइन की एक्सटेंशन लाइन पर मेट्रो का परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। इस मार्ग पर उन्होंने छह स्टेशन बनाए। इस रूट में नई दिल्ली के 21 स्टेशन, शिवानी स्टेडियम, धौला कुआंग, दिल्ली एरोसिटी, आईजीआई एयरपोर्ट और द्वारका सेक्टर शामिल हैं। इस लाइन के विस्तार के बाद कई जगहों पर आवागमन आसान हो जाएगा। इस प्रोजेक्ट पर 2018 में काम शुरू हुआ। आपका काम हो गया।

कहा जाता है कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में उन्हें 310 मिलियन डॉलर का खर्च आया था। परियोजना पर काम 2021 में ही पूरा हो जाएगा, लेकिन मार्ग 2022 में काम करना शुरू कर देगा। इसके अलावा, द्वारका सेक्टर 25 स्टेशन में लोगों को परेशान करने से बचने के लिए पांच प्रवेश द्वार हैं। इसके अलावा, स्टेशन में 14 स्वचालित सीढ़ियां और 5 लिफ्ट हैं।

ये भी पढ़ें   दिवाली से पहले आई बड़ी खुशखबरी ! 50 लाख सरकारी कर्मचारियों के खाते में आएंगे 19,200 रुपए