छठ पूजा को लेकर दिल्ली में सियासत हुई तेज़, अमोनिया से भरे यमुना के जहरीले पानी में श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

Chatth Delhi

डेस्क : छठ का महापर्व आज शुरू हो गया है, बता दें कि दिल्ली में श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई है। ऐसे में जो लोग दिल्ली में रहकर छठ पूजा मना रहे हैं उनके लिए एक बुरी खबर है। दरअसल दिल्ली वालो को यमुना के पानी में खड़े रहकर छठ पूजा करनी पड़ रही है। सभी बिहारवासी, दिल्ली में मौजूद है। वह इस बात से काफी परेशान है।

दरअसल कालिंदी कुंज में यमुना नदी के पानी में झाग-झाग नजर आ रहा है और यह झाग अमोनिया का है। अमोनिया इंसान के लिए एक जहरीला पदार्थ है। लोगों का कहना है कि यह हमारी मजबूरी है कि हमें इस पानी में पूजन करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बल्कि डॉक्टरों ने तो कहा है कि अमोनिया यदि पानी में मिल जाता है तो इससे कई तरह के चर्म रोग हो जाते हैं। ऐसे में लोगों के स्वास्थ्य पर इसका गहरा असर पड़ सकता है। एक महिला श्रद्धालु ने बताया कि पानी बहुत गंदा है, ऐसे में मुझे घर जाकर भी नहाना पड़ रहा है।

भाजपा के सांसद प्रवेश वर्मा का कहना है कि दिल्ली सरकार ने कई प्रतिबंध लगाए थे। ऐसे में उन्होंने छठ पूजा मनाने के लिए किसी भी प्रकार का विशेष आयोजन नहीं किया। मंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा और कहा कि छठ पूजा यमुना तट पर ही की जाएगी। किसी को रोकना है तो आ जाए हमारे आगे। बता दें कि इस वक्त दिल्ली में छठ पूजा को लेकर सियासत तेज हो गई है

You may have missed

You cannot copy content of this page