28 January 2023

दीवाली के मौके पर इन ख़ास जगहों पर रुक कर चलेगी दिल्ली मैट्रो-

DElhi metro

दिवाली के मौके पर मेट्रो ट्रेन के समय में देश की राजधानी दिल्‍ली में परिवर्तन किया गया है। शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन यानी DMRC ने घोषणा की कि 24 अक्टूबर को आखिरी मेट्रो ट्रेन सभी मेट्रो रूट पर दिवाली त्योहार के दिन रात 10 बजे तक ही चलेगी। दिल्‍ली मेट्रो का समय आम दिन में रात 11 बजे तक रहता है।

डीएमआरसी ने बताया कि 24 अक्टूबर 2022 सोमवार को दिवाली त्‍यौहार के मौके पर अंतिम दिल्‍ली मेट्रो ट्रेन सेवा सभी मेट्रो लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से आखिरी ट्रेन रात 10 बजे तक ही मिलेंगी। हालांकि दिवाली के बाद मेट्रो ट्रेन सेवाएं बाकी दिनों की तरह चलेगी। अपने बयान में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा मेट्रो ट्रेन सेवाएं सामान्य दिनों की तरह दिवाली के दिन सभी लाइनों पर नियमित समय से चलेंगी।

गौरतलब है कि दिवाली पर इस बार लंबा वीकेंड पड़ रहा है, इसलिए बाजारों और सड़कों पर इस मौके पर भारी भीड़ नजर आने वाली हैं। आमतौर पर अगर ट्रैफिक जाम से बचने के लिए दिवाली के दिन आप भी मेट्रो की सवारी करने वाले हैं तो याद रखिए कि 24 अक्टूबर को सभी मेट्रो लाइन्स पर मेट्रो ट्रेन स्टेशन से रोजाना के तय समय पर चलेगी। वहीं दिल्‍ली के सभी मेट्रो लाइन्स पर रात की ट्रेन टर्मिनल स्टेशनों से आखिरी मेट्रो ट्रेन सेवा रात 10 बजे रवाना हो जाएगी। इसलिए मेट्रो पकड़ने अगर आप दस बजे के बाद जाएंगे तो आपको निराशा होगी।

हालांकि मेट्रो ट्रेन के समय में बदलाव केवल रात की आखिरी ट्रेन में ही किया गया है, बाकी के सभी सुबह से लेकर पूरे दिन सभी रूट की मेट्रो टेन अपने पूर्व निर्धारित समय पर ही चलेंगी।