दिल्ली-लाहौर बस सेवा! सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ही चलती थी, टिकट था सिर्फ 1500 रुपए

Delhi-Lahore Bus service

डेस्क : डीटीसी (दिल्ली परिवहन निगम) ने आरटीआई के जवाब में कहा कि अभी तक दिल्ली और लाहौर के बीच बस सेवा फिर से शुरू करने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। यह सेवा 12 अगस्त, 2020 को सेवानिवृत्त हुई थी।जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को हटाने के मद्देनजर पाकिस्तान द्वारा सेवाओं को निलंबित करने का निर्णय लेने के बाद यह अंतरराष्ट्रीय सेवाओं को निलंबित कर रहा था।

उनकी डीटीसी, जो सीधे दिल्ली सरकार को रिपोर्ट करती है, ने 8 अगस्त को अपनी आरटीआई के जवाब में कहा कि दिल्ली-लाहौर बस सेवा निलंबित होने के बाद, दिल्ली ही परिवहन निगम और विदेश मंत्रालय फिर से खोलने के लिए बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने ऐसा नहीं किया।डीटीसी ने यह भी कहा कि दिल्ली और लाहौर में सेवाओं के निलंबन के बाद निजी बस कंपनियों को कोई भुगतान नहीं किया गया।

फरवरी 1999 में दिल्ली और लाहौर के बीच एक बस सेवा शुरू हुई, लेकिन 2001 में संसद पर हुए हमले के बाद इसे रद्द कर दिया गया। जुलाई 2003 में फिर से शुरू किया गया। बसें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलती थीं।

यह जल्द ही फिर से खोलने के लिए तैयार होगा, दोनों देशों के बीच सेवा 2022 के अंत में शुरू होने की उम्मीद है। सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को बसें चलती रहेंगी। 12 वर्ष से अधिक उम्र 2400/-
2 से 12 साल की उम्र 1500/-
2 वर्ष तक (कोई सीट पात्रता नहीं) निःशुल्क

  1. प्रस्थान का समय:

दिल्ली (डॉ अम्बेडकर टर्मिनल, दिल्ली गेट) 6:00 AM IST
लाहौर (66, गुलबर्ग – III) 6:00 पूर्वाह्न पीएसटी

ये भी पढ़ें   अक्टूबर के महीने में आ रही हैं ढेरों छुट्टियां - 21 दिन बंद रहेंगे बैंक - देखें लिस्ट