साइकिल गर्ल ज्योति को मिलेगा राष्ट्रीय बाल पुरस्कार सम्मान, वर्चुअल वार्ता में की तारीफ

jyoti and modi virtual talk

jyoti and modi virtual talk

डेस्क : कल 26 जनवरी है और भारत का पराकर्म इस दिन पूरा विश्व देखता है। आपको बता दें की इस दिन हर नौजवान जो देश के लिए भारी योगदान दे गए हैं जैसे भारतीय सेना के शहीद नौजवान, उनके परिवार वालो को राष्ट्रपति द्वारा सम्मान दिया जाता है। इसमें भारत के वह बच्चे जिन्होंने अपने शौर्य से साहस दिखाया है उनको भी सम्मानित किया जाता है। आज उन सभी बच्चों ने भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से वार्ता की।

यह वार्ता एक तरह से वर्चुअल संवाद थी जिसमें बिहार की ज्योति भी शामिल थी बिहार की ज्योति ने अपने पिता को साइकिल पर बैठा कर गुडगाँव से दरभंगा तक की यात्रा पूरी की थी। यह यात्रा बिलकुल भी आसान नहीं है क्यूंकि इस यात्रा को ज्यादातर लोग ट्रेन और बस से पूरा करते हैं लेकिन 15 वर्ष की ज्योति ने इस यात्रा को साइकिल से पूरा किया। करीब 10 दिन में वह बिहार पहुँच गई थी। वह साइकिल गर्ल के नाम से पूरे देश में फेमस हो चुकी है। संवाद के दौरान ज्योति से बात ज्यादा देर नहीं हो पाई लेकिन पीएम मोदी ज्योति की तारीफ कर बोले सबको ज्योति पर गर्व है।

ज्योति को राष्ट्रिय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इसके उपरांत पीएम मोदी ने बताया की एक बार सफलता प्राप्त करने के बाद रुकना नहीं है बल्कि निरंतर काम करते रहना होगा। अभी जीवन में अनेको सफलताएं आप लोगों का इंतजार कर रही हैं। लेकिन यह सब बातें वह ज्योति से फेस टू फेस नहीं कर पाए। जिस तरह से सभी बच्चे पीएम मोदी से मिलने का इंतजार कर रहे थे। उस ही प्रकार पीएम मोदी भी बच्चों से मिलना चाह रहे थे। जब ज्योति साइकिल चलाकर दरभंगा पहुंची थी तो डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प ने ज्योति की तारीफ की थी।

You may have missed

You cannot copy content of this page