January 19, 2022

दुल्हन ने खोया शहादत में अपना फौजी भाई, विदा करने पहुंचे दर्जनों CRPF जवान- ऐसे निभाया कर्तव्य

CRPF Jawan come in marriage

डेस्क : आज हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जिसको पढ़कर आप जरूर जान जाएंगे की एक सैनिक का कर्तव्य क्या होता है ? बता दें कि CRPF का एक जवान जिसकी एक बहन थी, उस बहन की जल्द ही शादी होने वाली थी लेकिन दुश्मनों से लोहा लेते हुए वह सैनिक वीरगति को प्राप्त हो गया। सैनिक का सपना था कि वह अपनी बहन की शादी में जाए लेकिन उसका यह सपना पूरा ना हो पाया।

जब अन्य CRPF के फौजी भाइयों ने यह जाना कि उनका साथी सैनिक अपना सपना पूरा नहीं कर पाया है तो सभी ने मिलकर उसकी बहन की शादी में पहुंचकर उसकी आखिरी इच्छा पूरी की। यह घटना उत्तर प्रदेश के रायबरेली की है, जहां पर दुल्हन बनी ज्योति की शादी में अनेकों सीआरपीएफ के जवान आए थे बता दे की शहीद फौजी शैलेंद्र प्रताप सिंह की आखिरी इच्छा थी कि वह खुद अपनी बहन की शादी करवाएं लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

जैसे ही शादी में मौजूद लोगों ने देखा कि सीआरपीएफ की बहुत बड़ी टोली आ रही है तो वह हक्के-बक्के रह गए। दरअसल 5 अक्टूबर 2020 को शैलेंद्र आतंकी हमले के दौरान शहीद हो गए थे। ऐसे में बहन ज्योति की शादी 14 दिसंबर 2021 को रखी गई थी, शादी को यादगार बनाने के लिए CRPF के सभी जवान पहुंचे। बता दें कि जब सारे जवान शादी के हॉल में आए तो माहौल गमगीन हो गया। वैसे तो ज्योति का शादी वाला दिन काफी यादगार बन गया है लेकिन इस दौरान पूरे परिवार की आंखें भी नम हो गई थी।

सभी सीआरपीएफ(CRPF) के जवानों ने ज्योति को आश्वासन दिया कि हम सभी तुम्हारे भाई हैं। इतना ही नहीं ज्योति के पिताजी को भी कहा कि एक बेटी के बदले हम सारे आपके बेटे का फर्ज निभाएंगे। सभी सीआरपीएफ के जवानों ने ज्योति को उपहार में अंगूठी के साथ अन्य कीमती सामान दिए जिनकी आज भी तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई है।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन