9 February 2023

Gautam Gambhir : धड़ाक क्रिकेटर से कैसे राजनेता बने गौतम गंभीर, जानें- कितनी आलीशान जिंदगी जीते हैं..

Gautam Gambhir : धड़ाक क्रिकेटर से कैसे राजनेता बने गौतम गंभीर, जानें- कितनी आलीशान जिंदगी जीते हैं.. 1

Gautam Gambhir : गौतम गंभीर भारतीय टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी कर करोड़ो लोगों के दिल में जगह बनाने के बाद अब राजनीति कर रहे हैं। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) दिल्ली ईस्ट से सांसद हैं। भारतीय टीम को कई सीरीज में जीत दिलाने में गौतम गंभीर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। लोगों चहेते गौतम गंभीर निजी जीवन में एक बेहतरीन लाइफस्टाइल जीते हैं। आज हम आपको कई ऐसी बातें बताएंगे जो आपको हैरान कर देगा।

गौतम गंभीर अपने शानदार खेल के साथ-साथ अच्छे लुक के भी मालिक हैं। ऐसे में वो विज्ञापनों के जरिए भी अच्छी खासी कमाई करते थे। वहीं कमेंट्री भी उनकी कमाई का एक हिस्सा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौतम गंभीर दिल्ली के सबसे अमीर सांसद हैं।

साल 2019 में राजनीति में कदम रखने वाले गौतम गंभीर ने चुनाव नामांकन में अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया था। जिसके मुताबिक वह 147 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि क्रिकेट कमेंट्री से जो पैसा मिलता है, उसे वह पब्लिक किचन में खर्च करते हैं। ताकि लोगों को सस्ता खाना मिल सके।

इसके साथ ही गौतम गंभीर को महंगी गाड़ियों का भी शौक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास ऑडी, बीएमडब्ल्यू जैसी कारें और महंगी बाइक्स हैं। गौतम गंभीर की पत्नी नताशा एक करोड़पति बिजनेसमैन की बेटी हैं। जिनके पास एक करोड़ की संपत्ति है। गौतम गंभीर उन लोगों में से एक हैं जो जवानों के परिवारों का खर्चा उठाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च वह खुद उठा रहे हैं