महंगाई का नया रिकॉर्ड! CNG Gas के दाम फिर से बढ़े, जानें क्या है आपके शहर का नया रेट?

cng rate hike

न्यूज़ डेस्क: पेट्रोल डीजल के बढ़ते कीमतों के बीच सीएनजी के दाम में भी इजाफा हुआ है। यह बढ़ोतरी छह दिनों में दूसरी बार देखा गया है। एक तरफ आसमान छूते पेट्रोल-डीजल के दाम में थोड़ी राहत दी गयी है। वहीं अब सीएनजी के दाम बढ़ा दिए गए हैं। बतादें कि CNG के दामों में दो रुपये प्रीति किलो की बढ़ोतरी हुई है।

इसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में 75.61 रुपये प्रति किलो के दर से सीएनजी मिलेगी वहीं गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा में CNG 78.17 रुपये प्रति किलो मिलेगा।। इसके अलावा सीएनजी की कीमतों में सबसे अधिक बढ़ोतरी गुरुग्राम हुई है। गुरुग्राम में सीएनजी 83.94 रुपये किलो मिल रहा है। दरअसल घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय गैस की कीमतें बढ़ने की वजह से गैस वितरक पिछले साल से अब तक कई दफा सीएनजी की कीमत बढ़ाया गया है।

15 मई को किए जाने वाले बढ़ोतरी के बाद सीएनजी की कीमत अब दिल्ली में 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम, नोएडा में 76.17 रुपये प्रति किलोग्राम और गुरुग्राम में 81.94 रुपये प्रति किलोग्राम है।बता दें पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि के बाद अब पेट्रोल-डीजल के दाम घटाए गए हैं। पेट्रोल- डीजल के दाम कम होने के अलावा गैस सिलिंडर पर सब्सिडी देने की बात भी कही गयी है। अब धीरे-धीरे सभी राज्यों के पेट्रोल डीजल युक्त गाड़ी चालकों को राहत मिलेगी। वहीं सीएनजी के कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है।

ये भी पढ़ें   अभिनेता Sonu Sood के नाम पर ठगी - खुद को एक्टर का मैनेजर बताकर लुटे पैसे, जानें - पूरा मामला…