आ गई CBSE की डेटशीट , 10वीं और 12वीं के एग्जाम का चेक करें पूरा रूटीन, यहां है सारी जानकारी

cbse announced 10th and 12th datesheet

cbse announced 10th and 12th datesheet

डेस्क : कोरोना काल के चलते बच्चों की पढ़ाई में देरी हुई लेकिन अब कोरोना काल धीरे-धीरे खत्म हो रहा है और लोगों की जिंदगी वापस से पटरी पर आ रही है। साथ ही देश की अर्थव्यवस्था भी मजबूत हो रही है ऐसे में जिन बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा था। वह ऑनलाइन पढ़ने लग गए थे और उनके अध्यापकों एवं शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई जारी रखी गई थी।

कुछ समय पहले सीबीएसई बोर्ड द्वारा यह जानकारी आई थी कि जल्द ही बच्चों के पेपर शुरू हो जाएंगे और इसको लेकर अब सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की डेटशीट भी जारी कर दी है। आपको बता दें कि 2021 की परीक्षाओं के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं। 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 4 मई 2021 से शुरू होने जा रही है ऐसे में यह जानकारी शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशाक द्वारा साझा की गई है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर इस जानकारी को साझा किया और लिंक भी दिया, जिससे बच्चे डेटशीट को डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि डियर स्टूडेंट्स कृपया आश्वस्त रहे हमने यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी कोशिश की है यह परीक्षा आपके लिए सुचारू रूप से चले आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं।

आपको बता दें कि यह सारी परीक्षाएं कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए की जाएंगी जिसमें पेपर देते वक्त बच्चों को मास्क पहनना जरूरी है और सैनिटाइजर रखना भी जरूरी है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करना है हालांकि यह जानकारी 31 दिसंबर को केंद्रीय शिक्षा मंत्री द्वारा दी गई थी जहां परीक्षाएं 10 जून 2021 तक संपन्न हो जाएंगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि किस दिन कौन सी परीक्षा है तो आप इसके लिए सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page