चाट का ठेला लगाने वाले का बेटा लाया JEE मेंस 99.91 अंक, जानिए मुश्किलों से लड़कर कैसे हासिल की ये कामयाबी

Vivek Gupta JEE Topper

डेस्क : हर मां बाप का सपना होता है कि उनके बच्चे उनसे आगे बढ़े और जितनी पढ़ाई उन्होंने की है, वह उनसे ज्यादा पढ़े। अगर मां-बाप ने पढ़ाई नहीं की है तो भी उनके बच्चे सबसे ज्यादा पढ़े। ऐसे में सभी मां बाप इतनी किस्मत वाले नहीं होते कि उनको इस तरह के होनहार बच्चे मिले जो हर विषय में पारंगत हो लेकिन वहीं कुछ बच्चे ऐसे होते हैं जो यह सारे कार्य कर दिखाते हैं जो उनके मां-बाप सपने में भी नहीं सोचते। कुछ ऐसा ही काम कर दिखाया है गोरखपुर जिले में जहां पर एक ठेले वाले के लड़के ने JEE परीक्षा में 99% अंक हासिल किए हैं।

विवेक गुप्ता ने इस परीक्षा में सबसे ज्यादा अंक हासिल किये हैं। विवेक के पिता जी का नाम विजय गुप्ता है और उनका चाट का ठेला है। वह लोगों को चाट खिलाकर अपने घर का गुज़ारा करते हैं। जब विवेक छोटा था तो वह बहुत अच्छे से पढ़ाई करता था वह खूब मेहनत करता था और अपनी कक्षा में उत्तीर्ण बच्चों की श्रेणी में आता था यह जानकारी उसके पिता जी ने दी है। बता दें कि उसके हाई स्कूल में 95% अंक आए थे और उसके पिताजी ने यह हुनर खोज लिया था कि वह इंजीनियर बनने के लिए पूरा तैयार है।

बता दे की कोरोना काल के वक्त उनका काम नहीं चला था, जिस कारण उनको अपना चाट का ठेला बंद करना पड़ा था। इतनी मुश्किलों के बावजूद भी उन्होंने हार नहीं मानी और कर्जा लेकर फिर से अपनी ठेले की दुकान स्थापित की। ऐसे में विजय गुप्ता का बेटा विवेक गुप्ता अब इंजीनियर बनने जा रहा है और वह जेईई एडवांस की तैयारी कर रहा है। बता दें JEE परीक्षा भारत में होने वाली सबसे मुश्किल परीक्षाओं में से एक मानी जाती है। इसके लिए लोग देश देश से प्रयत्न करते हैं। ऐसी मुश्किल परीक्षा में इतने अच्छे अंक लाना आसान बात नहीं है।

You may have missed

You cannot copy content of this page