January 29, 2022

CDS बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश : 14 में से 13 लोगों की गयी जान, DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान

Bipin Rawat And her Wife

डेस्क: बुधवार देर दोपहर तमिलनाडु के कुन्नूर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत (Bipin Rawat Latest Updates) को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Army Helicopter Crash) हो गया, जब यह हादसा हुआ। उस दौरान CDS बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी और सेना के अन्य अधिकारी भी हेलिकॉप्टर में मौजूद थे।

बता दे की हादसे के तुरंत बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया, सेना के इस हेलिकॉप्टर पर कुल 14 लोग सवार थे, अब तक 11 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं, हादसे के फौरन बाद PM नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दुर्घटना से जुड़ी जानकारी दी गई, वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) गुरुवार को संसद (Parliament) में हादसे को लेकर बयान जारी करेंगे।

DNA टेस्ट के जरिए शवो की होगी पहचान: बता दे की वायुसेना के एमआई-17 हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित कई लोग सवार थे। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है। क्रैश के बाद हेलिकॉप्टर में आग लगने की वजह से शव बुरी तरह झुलस गए हैं। ऐसे में शवों की पहचान करने में अधिकारियों को काफी दिक्कत हो रही है, इसीलिए अब सभी शवों की जांच डीएनए टेस्ट के जरिए कराई जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ है। जहां हादसा हुआ वह इलाका बहुत ही घना है, बताया जा रहा है कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर दिल्ली लौट रहे थे। तभी एयरफोर्स का एमआई17-वी5 हेलिकॉप्टर नीलगिरी के जंगली इलाके में क्रैश कर गया।

बताते चलें कि वेलिंगटन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है। यहां सीडीएस रावत को लेक्चर देना था, लेकिन कुन्नूर में घने जंगल में यह हादसा हो गया। रेस्क्यू अभियान चल रहा है। मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी की जाएगी, तभी पता चल पाएगा कि हादसा किन वजहों से हुआ।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल