5 February 2023

‘ब्लैक कलर’ की कारों से है दुर्घटना का सबसे ज्यादा खतरा? आनंद महिंद्रा ने किया खुलासा

black color car

डेस्क : महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। कभी अपने ट्वीट में आनंद महिंद्रा मोटिवेशनल बातें करते हैं तो कभी कोई नई जानकारी भी देते हैं। आनंद महिंद्रा ने हाल ही में एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें काले रंग की कार को सबसे खतरनाक बताया गया है। आनंद महिंद्रा ने इस पोस्ट पर अपना रिएक्शन देते हुए इस बात का खुलासा किया।

इन रंगों से होती है सबसे ज्यादा दुर्घटना : आनंद महिंद्रा द्वारा साझा किए गए वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स पोस्ट के अनुसार, काले रंग के वाहनों में 47 प्रतिशत, भूरे रंग के वाहनों में 11 प्रतिशत, चांदी के रंग के वाहनों में 10 प्रतिशत, नीले और लाल रंग के वाहनों में दुर्घटना का जोखिम है। दुर्घटना का 7 प्रतिशत जोखिम है। आंकड़ों के अनुसार सफेद, पीले, नारंगी और सुनहरे रंग के वाहनों में दुर्घटना का जोखिम सबसे कम होता है। हालांकि, आनंद महिंद्रा द्वारा साझा किए गए आंकड़ों की पुष्टि नहीं हुई है। महिंद्रा ने इस आंकड़े का श्रेय अमेरिकी लेखक मार्क ट्वेन को दिया है।

आनंद महिंद्रा ने इन आंकड़ों को बताया गलत : आनंद महिंद्रा ने पोस्ट को शेयर करते हुए आंकड़ों को सफेद झूठ बताया है। उन्होंने फिगर को खारिज करते हुए लिखा कि इस तरह के झूठ ने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया है। उन्होंने अपने फीलिंग को जाहिर करते हुए लिखा- कुछ भी? यानी उन्हें इस रिपोर्ट पर विश्वास नहीं है।