दिल्ली में घर खरीदने वालों का सपना होगा सच – सपनों का घर मिलेगा सिर्फ 7.91 लाख में

dda flats

डेस्क : अगर आप दिल्ली में घर खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी है। क्योंकि दिल्ली विकास प्राधिकरण (D.D.A) एक बड़ी योजना के तहत करीब 8,500 फ्लैट बेचने की योजना लेकर आया है। ईडब्ल्यूएस लोगों को महज 7.5 लाख रुपये में घर मिल रहा है. मान लीजिए कि आपको घर पहुंचने के लिए पहले आओ, पहले पाओ की योजना का पालन करना होगा। इस योजना में 1 बीएचके से 2 बीएचके तक के फ्लैट हैं। साथ ही डीडीए आपको अच्छी लोकेशन में घर लेने का सुनहरा मौका दे रहा है। तो आप बिना देर किए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

D.D.A फ्लैट खरीदने के लिए आपको ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। आप डीडीए की वेबसाइट पर जाकर अपने घर के आराम से प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। आपको बता दें कि नरेला में ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स की कीमत 7.91 लाख रुपये से लेकर 12.42 लाख रुपये तक है। इसके अलावा, अगर आप एलआईजी फ्लैट खरीदते हैं, तो कीमत 18.10 लाख रुपये से लेकर 22.80 लाख रुपये तक होती है। बुक करने के लिए 10,000 सुरक्षा (ईडब्ल्यूएस) के रूप में। जबकि (एलआईजी) फ्लैटों के लिए राशि 15,0 रुपये तय की गई है यह पैसा आपके फ्लैट की राशि में भी जुड़ जाएगा। साथ ही यदि कोई है तो इस कारण से यदि आपको फ्लैट नहीं मिलता है तो आपकी पंजीकरण राशि वापस कर दी जाएगी।

यहां बताया गया है कि ऑनलाइन बुकिंग कैसे करें : D.D.A की वेबसाइट पर जाएं, जिसके बाद आपको फ्लैट का चुनाव करना है। फ्लैट चुनने के बाद आधे घंटे के लिए ब्लॉक हो जाएगा, बुकिंग राशि जमा करते ही घर आपका हो जाएगा। यदि आपने बुकिंग राशि जमा नहीं की है, तो यह बिक्री पर वापस चली जाएगी। जिन लोगों के फ्लैट बुक हैं, उन्हें डीडीए की ओर से नोटिस भेजा जाएगा। फ्लैट अमाउंट बुक करने के लिए आवेदकों के पास तीन महीने का समय होगा। पूरी रकम चुकाने के बाद उन्हें घर का कब्जा मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : आखिर Bullet Train से भी तेज चलने वाली Vande Bharat में कैसा है इंजन?