दिल्ली वालों के लिए बड़ी सौगात! सबसे बिजी रुट पर तैयार होगा डबल डेकर ब्रिज – ऊपर दौड़ेगी मेट्रो और नीचे वाहन

delhi metro

डेस्क : दिल्ली में कई विकास कार्य चल रहे हैं। सरकार का लक्ष्य अपने नागरिकों को बेहतर सुविधाएं देना भी है। इसलिए दिल्ली में कई एलिवेटेड रोड और हाईवे बन रहे हैं। वहीं, दिल्ली को जल्द ही अपना पहला डबल डेकर फ्लाईओवर मिल जाएगा। यह ट्रांसफर भी तेजी से हो रहा है। हाल ही में दिल्ली के लोक निर्माण मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं की समीक्षा के लिए एक बैठक की और अधिकारियों ने उन्हें इस फ्लाईओवर परियोजना के बारे में जानकारी दी। पुल के अगले कुछ महीनों में बनकर तैयार होने की उम्मीद है।

आपको बतादें की दिल्ली में पहली बार दो मंजिला फ्लाईओवर बनाएंगे। इस ओवरपास के ऊपर वाहनों के लिए एक निचला डेक और सबवे के लिए एक ऊपरी डेक बनाया जाएगा। दिल्ली में यह फ्लाईओवर भजनपुरा और यमुना विहार के बीच बनाया जा रहा है। इस ओवरपास के बनने से कई वाहन और भी उपयोगी हो जाएंगे। फ्लाईओवर का काम 2023 तक पूरा होने की बात कही जा रही है। एलिवेटेड निर्माण 50 फीसदी पूरा होने की बात कही जा रही है। यह ओवरपास 1.4 किमी लंबा है।इसके अलावा मंत्री ने कई कार्यों की भी जानकारी ली।

दिल्ली में वह सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रक्रिया में भी है। पहले चरण के पूरा होने के बाद, दूसरे चरण में भी दिल्ली में 35,000 कैमरे लगाए जाने की बात कही जा रही है। यह परियोजना दिसंबर 2022 तक पूरी होने वाली है। खबर है कि दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में वाई-फाई लगाने का काम भी चल रहा है। अब तक 11,000 से अधिक स्थानों पर उनके वाई-फाई को स्थापित करने का काम किया जा चुका है। इससे कई लोगों को काफी फायदा भी होगा। हम कई जगहों पर डब्ल्यूएलएएन लगाने पर भी काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें   मुगल बादशाह अकबर करते थे राम की भक्ति! सामने आया ये बड़ा सबूत, जानिए - छुपी सच्चाई..