आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, पुलवामा हमले के बरसी पर करने वाले थे अटैक ! सुरक्षाबलों ने 7 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया

डेस्क : आज पूरा देश पुलवामा हमले की दूसरी बरसी मना रहा है. इसी बीच आज ही के दिन आतंकियों ने बड़ी साजिश रची थी. सुरक्षा बलों ने इस बड़े हमले की साजिश को नाकाम कर दिया. जम्मू में एक बस स्टैंड के पास से सुरक्षा बलों ने 7 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया है. सुरक्षा बलों के द्वारा इतनी बड़ी साजिश नाकाम हो गयी. सुरक्षा बलों ने इस संबंध में विस्तार से जानकारी नहीं दी है. विस्फोटक के साथ किसी व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है या नहीं. इस हमले की , साजिश किसकी थी ये सारी जानकारियां आधाकारिक तौर पर आनी बाकि हैं.

बस स्टैंड के पास 7 किलो विस्फोटक बरामद किया गया सुरक्षा एजेंसियों के गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जम्मू बस अड्डे से 7 किलो विस्फोटक के साथ एक संदिग्ध आतंकी को भी गिरफ्तार किया गया है. यही आतंकी बस स्टैंड पहुंचा था और विस्फोटक बैंग में रखकर तैयार था. इस विस्फोटक के पकड़े जाने से यह साफ हो गया कि आतंकी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे. मिली जानकारी के अनुसार उनके निशाने पर जम्मू रेलवे स्टेशन जम्मू बस अड्डा और जम्मू शहर का कोई मुख्य बड़ा बाजार था.इन विस्फोट का इस्तेमाल इन जगहों पर ही किया जाना था.

खुफिया एजेंसी ने सुरक्षाबलों को गुप्त जानकारी दी खुफिया एजेंसी ने इस विस्फोटक को सही समय पर पकड़ने में काफी मदद की. खुफिया विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था कि जम्मू में बड़ा आतंकी हमला होने वाला है. खबर है कि जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है वह कश्मीर का रहने वाला है. कश्मीर में इस आतंकी के कई साथी भी गिरफ्तार हुए सभी साथ मिलकर आतंकी हमले की योजना बना रहे थे. आज ही के दिन जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जैश ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गये थे. इस हमले की बरसी को ध्यान में रखते हुए पहले ही सुरक्षा व्यस्था मजबूत कर दी गयी थी. इसी का परिणाम है कि हमले से पहले ही इनकी साजिश नाकाम हो गयी.