May 19, 2022

यात्रीगण ध्यान दे! पटना-हटिया पाटलिपुत्र, टाटा-कटिहार लिंक एक्सप्रेस के फेरे में हुआ बदलाव, जानें – नया समय सारणी..

tata nagar katihar

डेस्क : बिहार के रेल यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर निकल कर सामने आ रही है। आपको बता दें कि राजधानी पटना से हटिया के बीच चलने वाली पाटिलपुत्र एक्सप्रेस अब प्रतिदिन चलेगी। इस ट्रेन को सातों दिन चलाने की घोषणा रेलवे ने सोमवार को कर दी है।

पूर्व मध्य रेलवे (ECR) के CPRO वीरेंद्र कुमार ने पुष्टि की है। 19 अप्रैल से यह ट्रेन डेली हटिया के लिए चलेगी। गौरतलब है कि 18621/18622 पाटलिपुत्र एक्सप्रेस पटना से मोकामा, झाझा, धनबाद के रास्ते रांची के हटिया तक पहले भी चलती थी। इस रूट की महत्वपूर्ण ट्रेनों में से एक है। क्योंकि, इस ट्रेन से लंबी दूरी के साथ ही रोजाना चलने वाले यात्री भी बड़ी संख्या में सफर करते थे। कॉविड काल में देश के अंदर सभी ट्रेनों के परिचालन को बंद कर दिया गया था।

कोरोना वायरस के तीसरा फेज के बाद बाकी ट्रेनों की तरह रेलवे पाटलिपुत्र एक्सप्रेस के परिचालन को फिर से बहाल तो कर दिया था। मगर, सप्ताह में इसे तीन दिन ही तक चलाया जा रहा था। पर अब मंगलवार से यह ट्रेन अब रोजाना चलेगी। इससे पटना-मोकामा के बीच डेली चलने वाले पैसेंजर्स को काफी राहत मिलेगी। उनकी परेशानियां कम हो जाएगी। वहीं, कटिहार और टाटा नगर के बीच चलने वाली 28181 और 28182 एक्सप्रेस ट्रेन का फेरा भी बढ़ा दिया गया है। मंगलवार से यह ट्रेन भी हफ्ते में तीन दिन चलेगी। टाटानगर से हर बुधवार, शनिवार व रविवार को कटिहार के लिए चलेगी। जबकि, कटिहार से प्रत्येक सोमवार, मंगलवार व शुक्रवार टाटा नगर के लिए रवाना होगी।