January 21, 2022

New Year 2022 जश्न में कोरोना का लगा ब्रेक, जान लें देश में कहां लगी है नई पाबंदी, इन बातों का रखें ख्याल..

New Year 2022

डेस्क: नए साल (New Year 2022) में खुशियां का पार्टी मनाने के लिए भारत समेत दुनियाभर में जश्न मनाने की तैयारी भी शुरू हो चुकी है, लेकिन ऐसे में हैप्पी न्यू ईयर के जश्न पर ओमिक्रॉन का खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि देश के अलग अलग से में लगातार नए केसों की संख्या में वृद्धि हो रही है, इन्हीं सब परेशानियों को देखते हुए सरकार ने कोविड-19 से जुड़ी नई गाइडलाइंस लागू कर दी है। बाजारों में भीड़ नहीं बढ़ने के लिए कई पाबंदियां लगा दी  है। ऐसे में अगर आप भी नए साल का जश्न मनाने की सोच रहे हैं, तो यह खबर को बारीकी से पढ़ ले।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को देशभर में ओमिक्रॉन मरीजों की तादाद एक हजार के आंकड़े को पार कर गई है। 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ओमिक्रॉन के मरीजों की कुल संख्या 1201 के आंकड़े तक पहुंच गई है। वही देश में कई राज्य सरकारों ने कोविड-19 से जुड़ी नई गाइडलाइन लागू कर दी है। साथ ही कोविड से बचने के लिए सतर्कता बरतने की भी अपील की गई है।

बता दें कि लगातार बढ़ते मामलों को लेकर राजधानी दिल्ली में एलो अलर्ट जारी कर दिया गया! इसके तहत रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है। इसके अलावा, रेस्तरां, बार और सार्वजनिक परिवहन में 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ चलाने का निर्देश जारी किया गया है। वहीं, 31 दिसंबर की रात आठ बजे से कनॉट प्लेस (सीपी) समेत आसपास के क्षेत्रों में लोगों की एंट्री बंद कर दी गई है।  

इसके साथ ही प्राइवेट गाड़ियों के साथ-साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर भी यह पाबंदी लागू होगी। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए भी लोगों को अजमेरी गेट की तरफ से जाना होगा। कनॉट प्लेस से चेम्सफोर्ड रोड के रास्ते पहाड़गंज की तरफ से रेलवे स्टेशन जाने का रास्ता बंद रहेगा। हालांकि, देशबंधु गुप्ता रोड की तरफ से एंट्री खुली रहेगी।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल