May 17, 2022

शनिवार से लगातार इतने दिन रहेंगे बैंक बंद, जल्द निपटा लें अपने अधूरे काम

डेस्क : यदि आपका कोई भी काम बैंक से जुड़ा है और वह अभी तक पूरा नहीं हो पाया है तो जल्द से जल्द अपने बैंक का अधूरा काम पूरा कर ले क्योंकि आने वाले दिनों में कुछ दिनों तक बैंक लगातार बंद रह सकते हैं। ऐसे में आगामी दिनों में शनिवार और रविवार को साप्ताहिक छुट्टी होने वाली है। साथ ही साथ बैंक की हड़ताल भी होने जा रही है जिसके चलते आपको समय रहते अपने सारे काम निपटा लेने होंगे।

दरअसल 28 मार्च और 29 मार्च को बैंक के सभी कामकाज प्रभावित होंगे क्योंकि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से हड़ताल की जा रही है। यह हड़ताल प्राइवेटाइजेशन के विरोध में है। आज के समय में अनेकों सरकारी संस्थान प्राइवेट हाथों में जा चुके हैं जिसके चलते सरकारी कर्मचारी काफी परेशान है। सरकारी कर्मचारियों की इस परेशानी का इलाज क्या है यह तो फिलहाल कोई नहीं जानता है लेकिन प्राइवेटाइजेशन का विरोध करने के लिए सभी कर्मचारी जरूर साथ एकत्रित होंगे।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारियों का कहना है कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि हमारे ग्राहकों को किसी भी प्रकार से समस्या न आए, इसके लिए हमने पहले से ही सर्कुलर जारी करके सबको यह बता दिया है कि आने वाले 2 दिन तक हड़ताल रहेगी, इसलिए अपने बैंक का सारा बचा कुचा काम जल्द से जल्द निपटा लें। यह हड़ताल बड़े स्तर पर चल सकती है, जिसके चलते कुछ भी कहा जाना असंभव है। इतना ही नहीं अप्रैल के महीने में तो 15 दिन बैंक बंद रहने की चेष्टा की जा रही है क्योंकि यह 15 दिन बैंक हॉलिडे के आधार पर बंद रहेंगे। यह छुट्टियां आरबीआई की तरफ से जारी की जाती है जिसमें खास अवसर और त्यौहार पर छुट्टियां दी जाती हैं लेकिन यह छुट्टियां हर राज्य में लागू नहीं होती।