असिस्टेंट कमांडेंट पत्नी पूनम को डिप्टी कमांडेंट पति अश्विनी कुमार ने ऐसे किया सैल्यूट..

IAS motivation ashwini

न्यूज़ डेस्क: वैसे तो भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस की पासिंग आउट परेड में ऐसे कई लम्हे है, जो काफी दिलचस्प है, अब इन्हे ही देख लीजिए आईटीबीपी में डिप्टी कमांडेंट डॉ अश्विनी कुमार की पत्नी डॉ पूनम घामाटिया आईटीबीपी में बतौर असिस्टेंट कमांडेंट शामिल हुई है। पहले परेड हुई और उसके बाद घामाटिया ने अपने पति अश्विनी कुमार को सैल्यूट किया। वहीं, अश्विनी ने भी अपनी पत्नी को सैल्यूट किया।

अश्विनी कुमार के लिए शनिवार का दिन बेहद खास रहा। उनकी पत्नी भी भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस में असिस्टेंट कमांडेंट के रूप में आ गईं।वही इस खास पल को दोनों पति-पत्नी ने अपनी छोटी बच्ची के साथ मनाया। इस मौके पर दोनों के चेहरे पर देश भक्ति के साथ अपनी ड्यूटी के प्रति कर्तव्य निष्ठा की भावना झलक रही थी।

पत्नी के पासिंग आउट परेड के दौरान परेड में कदम रखते देख डॉ. अश्विनी कुमार अति उत्साहित दिखें और ताली बजाकर पत्नी के साथ अन्य अधिकारियों की सराहना भी की। वैसे तो डॉ. पूनम ने कोरोना की दूसरी लहर में अन्य 37 अधिकारियों के साथ अपनी जान की परवाह ना करते अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों की दिन रात सेवा की थी । और कई मरीजों की जान बचाइ।

पूनम सहित 38 डॉक्टर कठिन प्रशिक्षण के बाद भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस की में शामिल हुई है। वहीं, उनके सहयोगी ने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान सभी ने एक दूसरे का सहयोग किया। आज हम सब भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस की मुख्यधारा में शामिल हुए हैं।

You may have missed

You cannot copy content of this page