Akasa Air: आ गया Rakesh Jhunjhunwala की कम्पनी का पहला विमान, अगले महीने से उड़ान भरने को तैयार- जानिए

Akasa Air

भारतीय विमानन क्षेत्र में जल्द ही एक और निजी नई एयरलाइन कम्पनी जुड़ने वाली हैं। ये कम्पनी किसी और कि नही बल्कि मशहूर बिजनेस मैन राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की कम्पनी हैं। जिसका नाम आकाश एयर (Akasa Air) हैं। आज ही कम्पनी को उसके पहले एयरक्राफ्ट की डिलीवरी मिल गयी हैं। जल्दी ही ये नई एयरलाइन कम्पनी विमानन परिचालन शुरू करने के लिए जरूरी एयर ऑपरेटर परमिट हासिल करने के बेहद ही नजदीक भी पहुँच चुकी हैं। जल्द ही आपको आकाश एयर की प्लेन आकाश से बातें करती दिख सकती हैं।

बोइंग से 72 एयरक्राफ्ट का हैं आर्डर : आकाश एयर Akasa Air ने बोइंग के 737 मैक्स एयरक्राफ्ट की 72 यूनिट के आर्डर भी दे दिए हैं। जल्द ही आकाश एयरलाइन को इसकी डिलीवरी भी मिल जाएगी। आज पहले एयरक्राफ्ट के स्वागत के लिए कम्पनी की लीडरशिप टीम इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर पहुँच चुकी हैं। हालहिं में एयरक्राफ्ट की पहली तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की थीं।

वही इस कम्पनी के सीईओ ने मीडिया बातचीत में कहा कि हमें बेहद खुशी हैं हम काफी प्राउड भी फील कर रहे हैं। ये मौका हमारे लिए बेहद खास हैं। ये एक महत्वपूर्ण मिल का पत्थर हैं। ये देश के सबसे ग्रीन,सबसे भरोसेमंद, सबसे किफायती एयरलाइन बनने के बेहद करीब का पल हैं। उन्हीने कहा कि आकाश एयरलाइन नए भारत की कहानी लिखने के बेहद करीब हैं।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : अब चलती ट्रेन में वेटिंग टिकट कन्फर्म करने के लिए TTE का झंझट खत्म! जानें - नया नियम..