Indian Railway : देश में पहली बार स्टेशन पर खोला गया Aadhar Center, यात्रियों को मिलेंगे ये सुविधा..

ADHAR CARD CENTER

डेस्क : देश में आधार कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है। ऐसे में आधार कार्ड से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए जगह-जगह आधार केंद्र खोले जा रहे हैं। वहीं देश का एक ऐसा रेलवे स्टेशन सामने आया है, जहां रेलवे परिसर में आधार केंद्र खुला गया है। यह गुवाहाटी रेलवे स्टेशन की बात है। सरकार ने लोगों की सुविधा को देखते हुए गुवाहाटी रेलवे स्टेशन के परिसर में ही आधार केंद्र खोल दिया हैं।

fake adhar card details
Indian Railway : देश में पहली बार स्टेशन पर खोला गया Aadhar Center, यात्रियों को मिलेंगे ये सुविधा.. 3

ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्री इस स्टेशन से गुजरते हैं तो वे अपना आधार से जुड़े काम करवा सकते हैं। देश का पहला रेलवे स्टेशन है जहां यह सुविधा दी जा रही है। यह जानकारी भारतीय रेलवे के नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे जोन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी है। रेलवे के ट्वीट के मुताबिक गुवाहाटी स्टेशन परिसर में आधार केंद्र खोले गए हैं। इस आधार सेंटर पर लोगों के आधार कार्ड बनाने के साथ-साथ आधार में सुधार भी किए जाएंगे। रेलवे स्टेशन पर आधार कार्ड सेंटर खोलने का कॉन्सेप्ट सुन लोग उत्साहित हो रहे हैं। वहीं आने वाले समय में कई और रेलवे स्टेशन पर यह सुविधा देखने को मिल सकती है।

बता दें कि इससे पहले सरकारी बैंक, बीएसएनएल अथवा निजी बैंकों और डाकघर में आधार आधार केंद्र खोले गए थे। लेकिन रेलवे स्टेशन पर सबसे पहले गुवाहाटी में खोला गया है l इस वजह से गुवाहाटी स्टेशन काफी चर्चा में है। UIDAI के मुताबिक पूरे देश में 35000 से भी अधिक आधार सेंटर खोले गए हैं। इसके अलावा 53 शहरों में 114 आधार सेवा केंद्र चल रही है। इतने आधार सेंटर खोलने का उद्देश्य लोगों को सुविधा प्रदान करना है।

ये भी पढ़ें   महंगाई के तनाव को भूल जाइए! 75 रुपये में 30 दिनों की वैधता, डेटा और कॉलिंग प्राप्त करें