May 17, 2022

सावधान! फिर से मास्क नहीं पहने पर लगेगा ₹500 तगड़ा जुर्माना, जान लीजिए नया नियम..

mask pe jurmana

डेस्क : अगर आप भी अभी तक उसी मनसा में जी रहे हैं कि देश में कोरोना खत्म हो गया तो यह दिग्भ्रमित अपने मन से निकाल दीजिए। क्योंकि एक बार फिर से देश में कोरोना का उछाल देखा जाने लगा है। मिली जानकारी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों ने आम लोगों के साथ-साथ सरकार की चिंता बढ़ा दी है

अब सरकार कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने का विचार कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने (जैसे मास्क न पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने) पर ₹500 का जुर्माना लगाने पर विचार कर रहा है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की 20 अप्रैल को होने वाली बैठक में इस बाबत निर्णय लिया जा सकता है।

वही, सूत्रों की माने तो स्वास्थ्य विभाग ने इस सप्ताह की शुरुआत में हुई बैठक में मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारियों से सिफारिशें प्राप्त करने के बाद जुर्माना लगाने का प्रस्ताव तैयार किया था। एक अधिकारी ने बताया कि बैठक में सभी इस बात पर सहमत हुए कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने का कारण सार्वजनिक रूप से मास्क पहनने वाले लोगों की संख्या में अचानक गिरावट है। गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना की स्थिति तो देखते हुए सभी जिलों को टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिये गए हैं। प्रतिदिन 25000 टेस्ट करने का लक्ष्य रखा गया है।