1 February 2023

अजब गजब! 4 साल के बच्ची निगले 61 कंचे, एक्स-रे देख बेहोश हुए मां-बाप, जानें – पूरी कहानी…

अजब गजब! 4 साल के बच्ची निगले 61 कंचे, एक्स-रे देख बेहोश हुए मां-बाप, जानें - पूरी कहानी... 1

न्यूज डेस्क: आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। डॉक्टर को भगवान का रूप दिया गया है। लेकिन कई बार इनके पास भी ऐसे मामले आ जाते हैं जिसे देखकर डॉक्टर माता-पिता भी अचंभित रह जाते हैं। जी हां कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। एक 4 साल की बच्ची के पेट से 61 कंचे निकाले पाए गए। एक्स-रे रिपोर्ट देखते ही माता- पिता के होश उड़ गए।

निगले 61 कंचे

इस घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर आग की तरह खबर फैल गई। यह घटना चीन शहर की बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि 4 साल की एक बच्ची ने खेल-खेल में 61 चुंबकीय पिट्स को निगल लिया। यह कंचे काफी छोटी माला के मोतियों के बराबर थी और इन्हें बच्ची ने निगल लिया था। जब इस कंचे को निकल रही थी तब उसके माता-पिता को भनक तक नहीं लगी।

इस घटना के कुछ दिनों बाद बच्ची के पेट में तेज दर्द होने लगा। इसके बाद करीब एक महीने के अंतराल पर जब बच्ची को डॉक्टरों को दिखाया गया तो उन्होंने एक्स-रे किया और जब एक्स-रे रिपोर्ट आई तो बच्ची के माता-पिता हैरान रह गए। डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची के पेट में छोटे-छोटे कंचे हैं। डॉक्टरों ने रिपोर्ट देखने के बाद बताया कि इनकी संख्या काफी ज्यादा है।

आंत में दर्जनों छेद

इसके बाद बच्चे का ऑपरेशन किया गया। हालत यह हो गई थी कि इनकी वजह से बच्ची की आंत में एक दर्जन से ज्यादा छेद हो गए। अगर सर्जरी में देरी होती तो इस बच्ची की जान भी जा सकती थी। डॉक्टरों ने इस बच्ची के पेट से 61 चुंबकीय मोती निकाले हैं। तीन घंटे तक चली सर्जरी के बाद अब वह खतरे से बाहर है।