कोरोना वायरस के चलते तिहाड़ जेल प्रशासन का बड़ा फैसला बड़ी होंगे 3000 कैदी

नई दिल्ली : कोरोना वायरस से बड़ी कोई बिमारी या महामारी शायद ही पहले कभी हुई होगी और इसके चलते ग्लोबल स्तर पर जो फैसले लिए जा रहे है शायद ही कभी लिए गए होंगे। चीन की देन कोरोना वायरस ने जिस तरह पूरी धरती पर अपने पाँव पसारे है, उस तरह से इससे बच पाना लोगो को काफी मुश्किल नजर आ रहा है। अब तो भारत में भी इसके कई मामले सामने आ चुके हैं। भारत में इसके मामले 400 से पार कर गए हैं। लोग अपने घरो पर ही रह कर इससे बचने की कोशिश में लगे हुए हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी दुनिया की जंग जारी है।

इस वायरस के चलते जेल प्रशासन का नया फैसला

इस फैसले में प्रशासन ने छोटे मोठे चोर चको को रिहा करने का फैसला लिया है। दरअसल कैदियों की संख्या लगभग 3000 के करीब है जिससे संक्रमण के ज्यादा संभावना है। जेल अधिकारी यह योजना बना रहे है की 3000 कैदियों को छोड़ दिया जाये। इस फैसले से शायद थोड़ा भीड़ भाड़ कम हो जिससे कम से कम जेल के अधिकारी और अन्य लोग सुरक्षित रहे।

जेल के महानिदेशक संदीप गोयल का कहना है की अगले आने वाले 15 दिन के भीतर करीब 1500 कैदियों को रिहा कर देंगे। और यह वह अपराधी होंगे जिन्होंने छोटे अपराध करे होंगे। कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या दिन पे दिन बढ़ती जा रही है। इससे बचने के लिए सरकार ने राज्यों को लोकडाउन करने का बड़ा फैसला लिया है। पर अब लोगो की भी यही जिम्मेदारी बनती है की वह इस फैसले को जिम्मेदारी के साथ निभाएं और पूरा सहयोग करें।