कल 24 ट्रेनों से आ रहे हैं बिहार के 28467 छात्र व कामगार, देखिए कल बिहार आने वाली ट्रेनों की पूरी लिस्ट

डेस्क : लॉक डाउन में जिन लोगों को अपने घर पहुंचाने का फैसला सरकार ने लिया था उसके यह आंकड़े देखकर शायद आप चौक सकते हैं, क्योंकि इससे पहले भी हमें देख चुके हैं कि बिहार के लिए सबसे अधिक स्पेशल ट्रेनों से लोगों को प्रदेश पहुंचाया जा चुका है।वहीं अब एक और खबर सामने आई है कि लॉक डाउन के कारण विभिन्न राज्यों में फंसे 28467 लोगों को 24 विशेष ट्रेनों के माध्यम से गुरुवार को बिहार लाया जाएगा।

अब आप इस आंकड़ों से यह अनुमान लगा सकते हैं कि एक दिन में आने वाली विशेष ट्रेनों की यह सबसे अधिक संख्या मानी जा रही है। यह सिलसिला केवल गुरुवार तक ही नहीं बल्कि आगे तक भी जारी रहेगा। सबसे अच्छी और खास बात तो यह है कि स्टेशन पर पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है और लोगों को मास्क पहनना पूरी तरह से अनिवार्य बताया जा रहा है। इस बीच देश के विभिन्‍न भागों से बिहार पहुंचने वाली ट्रेनों का सिलसिला जारी है। उन सभी की मेडिकल जांच के बाद उन्‍हें क्वारंटाइन किया जा रहा है। ट्रेनों से आने वाले छात्रों और कामबारों को स्‍टेशन से उनके गृह जिला तक पहुंचाने के लिए विशेष बसों की व्यवस्था की गई है।

राज्य ट्रेनों की संख्या

  1. गुजरात 08
  2. महाराष्ट्र 05
  3. तेलंगाना 05
  4. राजस्थान 03
  5. आंध्रप्रदेश 01
  6. हरियाणा 01
  7. केरल 01

कहां पहुंचेंगी ट्रेनें : बरौनी, छपरा, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, कटिहार, पूर्णिया, बेतिया, बरौनी, अररिया, दानापुर, मोतिहारी, हाजीपुर, बिहारशरीफ, सीतामढ़ी और भागलपुर स्टेशन पहुंचेंगी।

Train-List-For-Bihar-2