May 27, 2022

टूट गई जोड़ी रह गए अकेले! अजीज़ दोस्त शिव कुमार शर्मा की चिता के पास यूं भावुक दिखे ज़ाकिर हुसैन

zakir hussain tablaa

डेस्क : मंगलवार को देश के मशहूर शास्त्रीय संगीतकारों में से एक संतूर वादक शिवकुमार शर्मा का निधन हो गया। पाली हिल स्थित उनके आवास पर 10 मई को दिल का दौरा पड़ने के चलते उनका निधन हो गया। 83 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। 11 मई को पूरे परिवार और करीबियों की मौजूदगी में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान मनोरंजन जगत के कई दिग्गज लोग भी वहां मौजूद रहे।

शिवकुमार शर्मा के गरीबी और तबला वादक दोस्त जाकिर हुसैन भी इस दौरान वहां उपस्थित देखें। जाकिर हुसैन काफी भावुक नजर आ रहे हैं और उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। दरअसल पंडित शिवकुमार शर्मा की जलती चिता को एकटक देखते हुए ज़ाकिर हुसैन काफ़ी गमगीन दिख रहे हैं। सफेद कुर्ते पजामे में जाकिर हुसैन अपने दोस्त की जलती चिता को देखकर बेहद भावुक हो रहे हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is zakir-hussain-one-1024x569.jpg

उनके इस तस्वीर को टि्वटर हैंडल से संजुक्ता चौधरी ने शेयर किया था और कैप्शन में लिखा, पंडित शिवकुमार शर्मा के अंतिम संस्कार में उस्ताद जाकिर हुसैन, कई दशकों के दोस्त को विदा करते हुए। दोनों ने एक साथ मिलकर कई बार मंच पर जादू बिखेरा। इससे ज्यादा मार्मिक तस्वीर कभी नहीं देखी।

इस तस्वीर के अलावा पंडित शिवकुमार शर्मा के शव को कंधा देते हुए जाकर हुसैन की एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। लॉग इन तस्वीरों को देखकर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं कोई से धर्मनिरपेक्षता का मिसाल बता रहा है तो कोई देश की सच्ची तस्वीर कह रहा है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि धर्म कोई भी हो, इसका संगीत से कोई सरोकार नहीं। धुन जब हृदय को छू गई तो जुगलबंदी में बदल गई। वही एक यूजर ने लिखा कि उन्हें छोड़ने को तैयार नहीं…अंतिम समय में भी! यही है शुद्ध प्रेम, सम्मान और बंधन।