January 24, 2022

63 साल की उम्र में भी कुंवारे है Mukesh Khanna- इस वजह से आजतक नहीं थामा किसी लड़की का हाथ

Why Mukesh Khanna Not done marriage

डेस्क : एक समय ऐसा था जब बच्चे शक्तिमान नाम के धारावाहिक को देखने के लिए काफी उत्साहित नजर आते थे। हर कोई बस रविवार का इंतजार करता था और जैसे ही रविवार आता था लोग अपने घर पर टीवी से चिपक जाते थे। 90 के दशक में पैदा हुए लोग शक्तिमान नाम के किरदार को तो अच्छे से जानते ही होंगे। यदि आपको नहीं पता तो शक्तिमान ही एक ऐसा धारावाहिक था जिसमें मुकेश खन्ना ने एक सुपरहीरो की भूमिका निभाई थी।

मुकेश खन्ना(Mukesh khanna) एक ऐसे कलाकार थे जिन्होंने टीवी पर ही नहीं बल्कि फिल्मों में भी बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीता था। साल 1988 से लेकर 1990 तक उन्होंने महाभारत नाम के धारावाहिक में काम किया था, जिसमें उन्हें भीष्मपितामाह की भूमिका मिली थी। मुकेश खन्ना को एक्टिंग में जबरदस्त सफलता हासिल हुई थी लेकिन उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी में किसी औरत को आने नहीं दिया। बता दें कि एक समय ऐसा था जब हर कोई मुकेश खन्ना का नाम अपनी जबान पर बोलता नजर आता था

आजतक लोग उनसे उनकी शादी से जुड़े सवाल पूछते नजर आते हैं। एक समय सभी पत्रकारों का यह मनचाहा सवाल होता था कि आखिर मुकेश खन्ना कब शादी करेंगे ? ऐसे में मुकेश खन्ना ने बताया कि जब उन्होंने महाभारत में भीष्म पितामह की भूमिका निभाई थी तो उन्होंने सोचा कि क्यों न इस किरदार को अपनी जिंदगी में उतारा जाए। इसलिए उन्होंने प्रण किया कि वह अपनी जिंदगी में शादी नहीं करेंगे, लेकिन उन्होंने साथ-साथ बताया कि वह शादी करने के खिलाफ नहीं है। शादी तो नसीब वालों को मिलती है। अफेयर करने वालों के लिए शादी नहीं होती।

बॉलीवुड के चमकते सितारे अजय देवगन, गुलशन ग्रोवर, करिश्मा कपूर के साथ मुकेश खन्ना ने काम किया है। इतना ही नहीं सौगंध, गुड्डू राजा, जवाब, तहलका पुलिसवाला गुंडा जैसी फिल्मों में काम करके खूब लोकप्रियता बटोरी थी।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक