May 19, 2022

जब आमिर खान को ऑटो चालक ने ये कहकर भगा दिया था की ‘कौन आमिर खान?’ – देखें Video

amir khan

डेस्क : अभिनेता आमिर खान आज भले ही सुपरस्टार हों, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें अपनी पहली फिल्म के विज्ञापन Auto Rickshaw पर चिपकाते हुए मुंबई की सड़कों पर दौड़ना पड़ता था। आमिर ने दुखद रोमांटिक ड्रामा क़यामत से क़यामत तक से फ़िल्म उद्योग में कदम रखा, जिसमें जूही चावला ने अभिनय किया था। एक पुराने इंटरव्यू में आमिर ने याद किया कि वह फिल्म को लेकर कितने नर्वस थे।

उन्होंने कहा, “मैं उस film को लेकर काफी डरा हुआ था और सोच रहा था कि क्या यह काम करेगी। मैं जब भी किसी से मिलता तो उनसे कहता कि प्लीज फिल्म देख लो। मैं अपने अन्य co-stars के साथ Auto पर फिल्म के पोस्टर चिपका देता, और उन्हें बताने के लिए टैक्सी रोक देता। कुछ लोग कहते थे, “नहीं, हम नहीं चाहते कि आप इसे चिपका दें और पूछते थे कि फिल्म में कौन है । मैं कहता था, ‘आमिर खान।’ तब वे कहते थे, ‘कौन आमिर खान?’ मैंने कहा, ‘मैं आमिर खान हूं। हमने लोगों को फिल्म के बारे मे बताने की बहुत कोशिश की।’

मंसूर खान द्वारा निर्देशित फिल्म ” क़यामत से क़यामत तक”, 1988 में रिलीज़ हुई और एक शानदार व्यावसायिक सफलता थी और इसे उच्च आलोचनात्मक प्रशंसा भी मिली। कथानक लैला-मजनू, हीर-रांझा और रोमियो-जूलियट जैसी क्लासिक रोमांटिक त्रासदियों का एक आधुनिक रूपांतरण था। दोनों अभिनेता फिल्म के बाद स्थापित सितारे बन गए और अपने प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार जीते। आमिर अगली फिल्मलाल सिंह चड्ढा में दिखाई देंगे, जो अगस्त में रिलीज होने वाली है। यह फिल्म hollywood ‘classic forrest gump’ का रूपांतरण है, और इस फिल्म करीना कपूर भी दिखाई देगी । वही जूही चावला मार्च यानि इसी महीने के अंत में आने वाली फिल्म “sharma ji namkeen ” में दिखाई देंगी।