January 26, 2022

Tv Actress Education : हिना खान से लेकर श्रधा आर्या तक,जानिये ये फेमस Tv actress कितनी पढ़ी लिखी हैं?

Tv Actress Education

Tv Actress के Education की जब भी बात की जाती है तो अक्सर लोगो को लगता है की सब ऐसे ही वहां पहुच गई है । अक्सर हम देखते हैं कि हमारे पसंदीदा टीवी अभिनेता और अभिनेत्री ऐसे लोगों की भूमिका निभाते हैं जो प्यार के लिए सब कुछ छोड़ देते हैं। विडंबना यह है कि वास्तव में छोटे पर्दे के इन अभिनेताओं और अभिनेत्रियों में से कुछ ने अभिनय में आने के अपने सपने के लिए यह सब छोड़ दिया।यहां उच्च शिक्षित भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं जिनके बारे में हम शर्त लगाते हैं कि आप उनके बारे में नहीं जानते होंगे!

निया शर्मा (Nia Sharma) का जन्म 17 सितंबर 1990 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के सेंट जेवियर्स स्कूल से की और mass media में स्नातक की पढ़ाई की है निया एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और मॉडल हैं। वह स्टार प्लस के एक हज़ारों में मेरी बहना है में मानवी चौधरी के रूप ज़ी टीवी के जमाई राजा में रोशनी पटेल, कलर्स टीवी के इश्क में मरजावां में आरोही कश्यप और नागिन 4 बृंदा के रूप में अभिनय करने के लिए जानी जाती हैं।उन्हे एशिया की सबसे sexiest girl का खिताब भी मिला है।

हिना खान (Hina Khan) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो हिंदी टेलीविजन और फिल्मों में दिखाई देती हैं। वह स्टार प्लस के ये रिश्ता क्या कहलाता है ,में अक्षरा और कसौटी जिंदगी की 2 में कोमोलिका की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं।2017 में, उसने रियलिटी शो फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 8 और बिग बॉस 11 में भाग लिया और दोनों में उपविजेता के रूप में उभरी।उन्होंने 2009 में Colonel’s Central Academy School, गुड़गांव, दिल्ली से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) पूरा किया।

शिवांगी जोशी (Shivangi Joshi) का जन्म 18 मई 1995 को देहरादून, उत्तराखंड, भारत में हुआ था। शिवांगी को 2016 से 2021 तक स्टार प्लस के सबसे लंबे समय तक चलने वाले टेलीविज़न सोप ओपेरा ये रिश्ता क्या कहलाता है में दोहरी भूमिकाओं, नायरा सिंघानिया गोयनका और सीरत शेखावत गोयनका को चित्रित करने के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री, बेगूसराय में पूनम के रूप में और बालिका वधू 2 में आनंदी के रूप में जाना जाता है । उन्होंने Pine Hall School, देहरादून में पढ़ाई की, जबकि उन्होंने गृहनगर देहरादून से बीए में स्नातक किया। वह अभिनय और नृत्य में रुचि रखती थी और बचपन से ही अभिनेत्री बनना चाहती थी।

सृति झा (Sriti Jha) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो भारतीय धारावाहिकों में दिखाई देती हैं।वह कुमकुम भाग्य में प्रज्ञा अरोड़ा के रूप में अपनी भूमिका के साथ प्रमुखता से बढ़ीं। उन्होंने लीड रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए इंडियन टेली अवार्ड, ड्रामा सीरीज़ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का आईटीए अवार्ड और कुमकुम भाग्य के लिए लीड रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का गोल्ड अवार्ड जीता। उन्होंने Sri Venkateswara College, New Delhi से अंग्रेजी में कला स्नातक की डिग्री पूरी की।

कार्यक्रम भाभीजी घर पर हैं में अंगूरी भाबी का किरदार शुभांगी (Shubhangi Atre) ने निभाया है। अंगूरी भाबी अपनी लड़खड़ाती अंग्रेजी से दर्शकों का खूब मनोरंजन करती हैं।अत्रे का जन्म 11 अप्रैल 1981 को नर्मदिया ब्राह्मण परिवार में हुआ था। वह इंदौर की रहने वाली हैं और उनके पास एमबीए की डिग्री (मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन) है।

कुंडली भाग्य में प्रीता के किरदार के लिए श्रद्धा आर्या (Shraddha Arya) टेलीविजन इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री हैं। उन्होंने मुंबई university of mumbai से economics में मास्टर डिग्री प्राप्त की है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …