टीवी इंडस्ट्री की इस ऐक्ट्रेस ने चकाचौंध भरी दुनिया को कहा अलविदा, लिया सन्यास और बन बैठी सन्यासिनी

nupur sharma one

ग्लैमर इंडस्ट्री हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचती है। इस चकाचौंध भरी दुनिया में काम करने वाले कलाकारों की एक झलक पाने के लिए फैंस बेताब रहते हैं, लेकिन अक्सर इन सितारों को यहां की दुनिया पसंद नहीं आती। अब टीवी इंडस्ट्री से एक चौंकाने वाली खबर आई है। जानी मानी एक्ट्रेस नुपुर अलंकार ने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है। जी हां 27 साल काम करने के बाद उन्होंने अभिनय की दुनिया छोड़ दी और सन्यासी बन गईं। नुपुर अब ग्लैमर इंडस्ट्री को छोड़कर तीर्थयात्राओं में व्यस्त हैं।

टीवी इंडस्ट्री की इस ऐक्ट्रेस ने चकाचौंध भरी दुनिया को कहा अलविदा, लिया सन्यास और बन बैठी सन्यासिनी 1

नूपुर फिल्म एंड टेलीविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTAA) की एक समिति सदस्य थीं। इस समय वह अपने आध्यात्मिक गुरु से मिली थी। अपने एक इंटरव्यू में नूपुर ने कहा कि फरवरी में सेवानिवृत्त हुई थी। मैं तीर्थयात्राओं और जरूरतमंदों की मदद करने में व्यस्त हूं। मेरा हमेशा से आध्यात्मिक रुझान रहा है और मैंने अध्यात्म का पालन किया है। मैंने खुद को पूरी तरह से समर्पित कर दिया। नूपुर आगे कहती हैं कि मैंने सिंटा में जो समय बिताया, उसके लिए धन्यवाद! जहां मैं समिति की सदस्य थी और स्वास्थ्य पर कार्यशालाओं का आयोजन करती थी।

टीवी इंडस्ट्री की इस ऐक्ट्रेस ने चकाचौंध भरी दुनिया को कहा अलविदा, लिया सन्यास और बन बैठी सन्यासिनी 2
टीवी इंडस्ट्री की इस ऐक्ट्रेस ने चकाचौंध भरी दुनिया को कहा अलविदा, लिया सन्यास और बन बैठी सन्यासिनी 6

नूपुर ने मुंबई छोड़ दी और अब हिमालय की ओर बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि यह वास्तव में एक बड़ा कदम है। हिमालय में रहने से मुझे अपनी आध्यात्मिक यात्रा में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। नुपुर ने आगे कहा कि उन्होंने अपने यात्रा खर्च को कवर करने के लिए मुंबई में अपना अपार्टमेंट किराए पर लिया। वह अभिनय करने में बिल्कुल भी नहीं चूकती। वह कहती है कि रंगमंच का अब मेरे जीवन में कोई स्थान नहीं है। दिसंबर 2020 में मेरी मां की मृत्यु के बाद, मुझे एहसास हुआ कि अब मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मैं सभी अपेक्षाओं और कर्तव्यों से मुक्त हूं। वास्तव में मेरी सेवानिवृत्ति में देरी हुई क्योंकि मेरे बहनोई यानि कौशल अग्रवाल अफगानिस्तान में फंस गए थे, जब देश पर तालिबान ने कब्जा कर लिया था।

ये भी पढ़ें   राखी सावंत लड़ने जा रही हैं चुनाव - ड्रामा क्वीन पर हेमा मालिनी ने दागे सवाल - ड्रामा क्वीन ने दिया ये जवाब
टीवी इंडस्ट्री की इस ऐक्ट्रेस ने चकाचौंध भरी दुनिया को कहा अलविदा, लिया सन्यास और बन बैठी सन्यासिनी 3
टीवी इंडस्ट्री की इस ऐक्ट्रेस ने चकाचौंध भरी दुनिया को कहा अलविदा, लिया सन्यास और बन बैठी सन्यासिनी 7

बता दें कि नूपुर ने 2002 में अभिनेता अलंकार श्रीवास्तव से शादी की थी। वह अपने पति के बारे में कहती है कि मुझे पूछने की ज़रूरत नहीं थी। वह जानते थे कि मैं कहाँ जा रही हूँ, क्योंकि मैंने एक बार उससे काम छोड़ने के बारे में बात की थी। उसने हां भी कर दिया और उसके परिवार ने भी मेरे फैसले को स्वीकार कर लिया।

टीवी इंडस्ट्री की इस ऐक्ट्रेस ने चकाचौंध भरी दुनिया को कहा अलविदा, लिया सन्यास और बन बैठी सन्यासिनी 4