जिस गरीब का लोगो ने उड़ाया मजाक – उस बच्चे ने दिखा दिया दुनिया को उसकी औकात

sawan boy

डेस्क : टिक टॉक और इंस्टाग्राम की रील्स के द्वारा वायरल हुआ यह लड़का, इसको तो आप सभी जानते ही होंगे बता दें कि यह लड़का जो कि अपनी रील्स और टिक टॉक वीडियो के माध्यम से अपनी जिंदगी की असलियत को बयां करता था , लोगों ने उसकी इस असलियत का काफी ज्यादा मजाक उड़ाया है , इंटरनेट पर लोग इस लड़के की गरीबी का काफी ज्यादा मजाक उड़ाया करते थे ।

आपको बता दें कि अब इस लड़के ने खुद अपनी तकदीर को बदल दिया है । करीब 1 साल पहले जब इसका अपने घर की गरीबी को दर्शाता यह वीडियो सामने आया तो लोगों ने इस लड़के का मीम बना कर रख दिया बिना इस लड़के की सच्चाई जाने लोग उसका मजाक उड़ा रहे थे लोग ऐसी वीडियो बनाकर इसे ट्रोल कर रहे थे लेकिन सच पूछिए तो यह लड़का अपनी सच्चाई बयां कर रहा था।

इस लड़के का नाम सावन है । सावन ने गरीबी के उस दर्द को जिया है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते सावन अपने घर में वीडियो बनाकर उसमें अपनी सच्चाई बता कर खुद का मजाक उड़ाता था सावन के मां-बाप दोनों मजदूरी करा करते थे एक वक्त की रोटी जुटा पाना भी उनके लिए बहुत मुश्किल था उनकी गरीबी का आलम यह था कि वह सावन को पढ़ा तक नहीं पाते थे। अपने घर की सालों से चली आ रही गरीबी ने सावन को झकझोर कर रख दिया था सावन ने खुद से वादा किया कि – मैं पैदा भले ही गरीबी में हुआ हूं लेकिन मैं गरीबी में नहीं मरूंगा सावन ने टिक टॉक पर वीडियो बनाना शुरू किया लेकिन वहां उन्हें पहचान कम तिरस्कार ज्यादा मिला सावन के वीडियो पर गालियों के अलावा और कुछ नहीं मिला।

ये भी पढ़ें   मैं चंकी पांडे की बीवी बनना चाहती थी - उस दिन अगर वो मुस्कुरा दिए होते तो...

एक तरफ सावन अपनी गरीबी से लड़ रहे थे और दूसरी तरफ लोगों का सामना कर रहे थे जोन का मजाक उड़ाने का कोई मौका नहीं छोड़ते लेकिन आज सावन ने अपनी और अपने माता-पिता और अपने भाई की तकदीर बदल दी है। समाज के मुंह पर करारा तमाचा मारा है जिन्होंने उनकी गरीबी का मजाक बनाना शुरू किया उन्हीं लोगों का सावन ने दिल जीता और अपने सामने झुका दिया । इंटरनेट पर दुनिया उनका तिरस्कार करने से बाज नहीं आ रही थी पर हाल ही में सावन ने नई कार खरीदी है सावन के माता-पिता जो कि आज तक कभी बस तक में सफर करने का किराया नहीं जोड़ पाए अब वह अपने बेटे की मेहनत से खरीदी हुई नई गाड़ी में सफर किया करेंगे निश्चय ही सावन ने अपने ऊपर विश्वास रखा और अपनी तकदीर को पलट कर रख दिया।

बता दे कि सावन में पिछले 1 साल से यूट्यूब पर अपना चैनल बनाया और उस पर वह रोज बिलॉन्ग के वीडियोस डाला करता था जिसमें वह अपने जीवन की सच्चाई और गरीबी को दर्शाता था सावन की इसी बात से खुश होकर के लोग उसको चाहने लगे थे और देखते ही देखते 1 साल में उसके यूट्यूब चैनल पर आज 10 लाख सब्सक्राइबर्स हैं । अपनी खुद की नई गाड़ी खरीद ते हुए सावन की आंखों में आंसू आ गए थे जिस सावन का लोग हमेशा मजाक उड़ाया करते थे आज उसी सावन पर लोग भर भर कर प्यार लुटाते हैं । जो सावन के लिए कभी एक बहुत बड़ा ख्वाब हुआ करता था आज सावन ने अपने उसी बड़े सपने को महज 1 साल के अंदर ही पूरा कर लिया । उसने अपनी गरीबी को हरा दिया और वह जीत गया, सलाम है सावन को और उसकी मेहनत को और उसके ना टूटने वाले उस जज्बे को जिसके कारण वह आज इस काबिल बना है कि उसने अपने सपनों को पूरा करा ।