May 27, 2022

IPL 2022:”यह भारत के लिए जरूर खेलने वाला है”: युवा SRH तेज गेंदबाज के लिए सुनील गावस्कर की भविष्यवाणी

surya kumar cricketer

IPL युवाओं की प्रतिभा को मौके देने वाला मैच हो। टीम इंडिया के कई मैच विनर IPL की ही देन है।हार्दिक पांड्या,जसप्रीत बुमराह,यूजी चहल,सूर्यकुमार यादव जैसे शानदार खिलाड़ी आईपीएल से ही उभरकर टीम इंडिया में शामिल हुए है। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज युवा गेंदबाज उमरान मालिक काफी सुर्खियां बटोर रहे है। अपनी स्पीड के लिए जम्मू का यह युवा खिलाड़ी चर्चा में है।

लगातार 150 की स्पीड से गेंदबाजी कर उमरान मालिक ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।हरभजन सिंह,शोएब अख्तर, डेल स्टेन जैसे दिग्गज गेंदबाज मालिक की शानदार गति के मुरीद हो गए है।सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला जीत लिया था। सीजन के पहले दो मुकाबले हारकर,सनराइजर्स ने टूर्नामेंट में शानदार वापसी की है। टीम 6 में से लगातार 4 मुकाबले जीत चुकी है। पंजाब किंग्स के खिलाफ 20वां ओवर मालिक ने मेडन ओवर डालकर 3 विकेट झटके।पंजाब किंग्स के खिलाफ मालिक ने 4 ओवरों में 4 विकेट लिए।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी व क्रिकेट कमेंटेटर सुनील गावस्कर का मानना है की उमरान मालिक जल्द ही भारतीय टीम में शामिल होंगे। गावस्कर के पहले भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने मालिक को T -20 वर्ल्ड कप के लिए मैच विनर बताया।उमरान मलिक अपनी गति से बहुत, बहुत प्रभावशाली रहे हैं लेकिन उनकी गति से अधिक, यह उनकी सटीकता है (यह प्रभावित है)। बहुत सारे लोग जो उस गति से गेंदबाजी करते हैं, वे गेंद को इधर-उधर फेंक देते हैं, लेकिन उमर बहुत कम वाइड गेंद फेंकते हैं,” गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव पर कहा।

अगर वह लेग साइड के नीचे वाइड को नियंत्रित कर सकें है, तो वह एक जबरदस्त गेंदबाज होंगे क्योंकि इसका मतलब होगा कि वह हर समय स्टंप्स पर हमला करेगा, और उनकी गति के साथ, सीधे हिट करना आसान नहीं है। अगर वह विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी करता है, तो वह काफी हद तक एक अजेय गेंदबाज हो सकते है। वह भारत के लिए खेलने वाले है,” उन्होंने आगे कहा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने ऑक्शन से पहले 4 CR में रिटेन किया था। मलिक की गेंदबाजी के लिए उन्हें काफी सराहना मिल रही है। उमरान मालिक अपनी गति के लिए सुर्खियां बटोर रहे है।