January 19, 2022

कभी थी खूबसूरत मॉडल आज है शानदार राजनेता – Smriti Irani ने इस तरह हासिल की हर फील्ड में महारथ – याद है वो “तुलसी बहु”

Smriti Irani politician

डेस्क : स्मृति इरानी(Smriti Irani) का जन्म 23 मार्च 1976 को हुआ था। बता दें की आज के समय में वह एक बेहतरीन महिला राजनेता हैं। आज वह जिस रूप में दिखती है, वैसा रूप उनका हमेशा से नहीं था। एक समय पर वह म्यूजिक वीडियो में काम किया करती थी और अन्य बॉलीवुड की मॉडल की तरह ही उन्होंने अपना जीवन शुरू काफी संघर्ष करके की थी। आज हम आपको उनकी जिंदगी की कुछ बेहतरीन झलकियां दिखाएंगे जिनको देखकर आप जरूर कहेंगे कि वह कितना बदल गई है।

स्मृति ईरानी(Smriti Irani) ने शुरुआती दिनों में “सास भी कभी बहू” थी नाम के सीरियल से खूब लोकप्रियता बटोरी थी। ऐसे में वह एक बेहतरीन बहू के रूप में देखी जाने लगी थी। घर-घर में उनकी अलग पहचान बन गई थी, हर कोई तुलसी के किरदार को देखना पसंद करता था।

इन दिनों स्मृति ईरानी(Smriti Irani) सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं। वह बेबाकी से अपनी बात को लोगों के आगे रखती नजर आती हैं। जनता का समर्थन हासिल करना उनके लिए अब एक आम बात हो गई है, स्मृति आज के समय में आए दिन कुछ ना कुछ हंसी मजाक के वीडियो लोगों से शेयर करती रहती हैं, जिससे लोग उनके साथ घुलना मिलना पसंद करते हैं।

जब स्मृति इरानी 21 साल की थी तो उन्होंने कहा था कि वह राजनीति में अपना हाथ आजमाना चाहती है। स्मृति ईरानी ने मिस इंडिया में भी हिस्सा लिया था लेकिन वह इस कम्पटीशन को जीत नहीं पाई थी। उन्होंने सिर्फ कंटेस्टेंट बनकर ही संतोष करना पड़ा था। यह कम्पटीशन 1998 में आयोजित हुआ था। स्मृति ईरानी ने एक समय पर अपनी ट्रांसफॉर्मेशन वाली फोटो डाली थी जिसमें वह काफी पतली नजर आ रही थी। तब लोगों ने कहना शुरू कर दिया था कि अब स्मृति ईरानी राजनीति छोड़ कर वापस बॉलीवुड में जा रही हैं।

स्मृति ईरानी(Smriti Irani) ने अपने बारे में लिखा था क्या से क्या हो गए -देखते देखते। फिलहाल के लिए तो वह उत्तर प्रदेश के अमेठी सीट पर विराजमान है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ जीत हासिल की थी। अब वह राजनीति में अपना लोहा मनवा चुकी हैं।

स्मृति ईरानी राजनीति में घुसने से पहले बेहद ही चकाचौंध भरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री एवं फैशन इंडस्ट्री में थी। फिलहाल वह अपनी पुरानी जिंदगी को अलविदा कह चुकी है। वह अपने पढ़ाई के दिनों से ही राजनीति में हिस्सा लेने की बातें किया करती थी। यह बातें उन्होंने खुद अपने ब्यूटी पेजेंट शो में कहीं है। साल 1998 में उन्होंने मिस इंडिया में हिस्सा लिया था।

स्मृति ईरानी ने हर इंडस्ट्री में अपने आपको साबित करके दिखाया है जिससे यह पता चलता है कि वह अपने अंदर काबिलियत रखती हैं जो अन्य शख्स शायद ही रखता होगा।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन