January 21, 2022

करीना कपूर और सैफ के बेटे तैमूर को लेकर सवाल पूछे जाने पर स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी

Kareena Son

करीना कपूर खान और सैफ अली खान भले ही सेलिब्रिटी हों, लेकिन मध्य प्रदेश के एक निजी स्कूल द्वारा एक परीक्षा के दौरान अपने बेटे का नाम पूछना एक बड़े विवाद में बदल गया है। स्कूल को अब कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। वार्षिक परीक्षा के दौरान कक्षा 6 के सामान्य ज्ञान भाग के करेंट अफेयर्स सेक्शन में प्रश्न आने के बाद विवाद खड़ा हो गया।

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में ‘एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल’ ने अपने प्रश्न पत्र में छात्रों से बॉलीवुड अभिनेता जोड़े (करीना कपूर और सैफ अली खान) के बेटे का पूरा नाम लिखने को कहा।

Part B में परीक्षण के करंट अफेयर्स खंड में पाँच प्रश्न थे, पहला – भारत में शतरंज का पहला ग्रैंड मास्टर कौन था? जबकि दूसरा सवाल था- करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे का पूरा नाम लिखें?उसी सेट पर तीन अन्य प्रश्न हैं – उस IAF पायलट का नाम बताइए जिसका लड़ाकू विमान पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया? 2019 में आईपीएल कप किस टीम ने जीता? और आखिरी सवाल था- उत्तर कोरिया का तानाशाह कौन है?

बाद में स्कूल के अभिभावक संघ ने खंडवा में जिला शिक्षा विभाग से शिकायत की, जो आगे मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के पास गया। इसके बाद विभाग ने ‘एकेडमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल’ के प्रशासन को शोकेस नोटिस जारी कर मामले पर जवाब मांगा है.घटना पर जिला अभिभावक संघ के अध्यक्ष अनीश झारझारे ने चिंता व्यक्त की। “स्कूल प्रशासन छात्रों से इस तरह के गैर-गंभीर सवाल कैसे पूछ सकता है? छात्रों से ऐतिहासिक प्रतीकों और अन्य किंवदंतियों के बारे में पूछने के बजाय, उन्होंने बॉलीवुड जोड़े के बेटे का पूरा नाम पूछा।”

स्कूल शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उनके (स्कूल) जवाब के आधार पर आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी।”

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल