May 19, 2022

90 के दशक में विज्ञापनों में नज़र आने वाले इन चाइल्ड आर्टिस्ट को देखकर हैरान हो जाएंगे आप, बदल चुका है पूरा लुक

90 child artist

डेस्क : 90 के दशक में तमाम चर्चित विज्ञापन आज भी लोगों के दिल दिमाग में बसा हुआ है। चाहे वह निरमा का ऐड हो या फिर फेविकोल और मैगी का। उस वक्त के विज्ञापन के जिंगल बड़े ही मजेदार हुआ करते थे जो हर किसी को याद रहता था। 90 के दशक के बच्चे उन विज्ञापनों को भी काफी पसंद किया करते थे। इन्हीं विज्ञापनों में से एक था, एक्शन शूज का।

इस विज्ञापन में घुंघराले बालों में मासूम सा दिखने वाला बच्चा स्कूल जाता था। जिसका जिंगल था ‘स्कूल टाइम.. एक्शन का स्कूल टाइम।’ आज भी इस विज्ञापन को देखकर 90 के दशक के बच्चे अपने बचपन को जरूर याद करते हैं। आपको बता दें कि इस मशहूर विज्ञापन में जिस बच्चे ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था, उसका नाम तेजन ददीवाजी है। लेकिन अब वह अभिनय की दुनिया से काफी दूर हो चुके हैं।

बेहद कम लोगों को पता होगा कि ते जनक कहां है और कैसे हैं। इतने सालों बाद वह आखिर कैसे दिखते हैं।90 के दशक के चाइल्ड आर्टिस्ट जो अब टीवी सीरियल ऑफ फिल्मों में काम कर रहे हैं, लेकिन वही तेजन अपनी एजुकेशन पर फोकस करके टीवी की दुनिया से दूर हो गए। तेजन अब नामी डॉक्टर बन चुके हैं। वह रेडिएशन ऑंकोलॉजी में स्पेसलिस्ट है और उनका चेहरा भी काफ़ी बदल गया है।

90 के दशक में कई चाइल्ड आर्टिस्ट ने अपने जीवन में बड़ा मुकाम हासिल किया है। ज्यादातर आर्टिस्ट किरिया फिल्म में अपना लोहा मनवा रहे हैं। उसी दौर की एक और ऐसी चाइल्ड आर्टिस्ट है जो मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीत चुकी है। जी हां, हम बात करने जा रहे हैं फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की छोटी राधिका की। उस प्यारी सी बच्ची का असल नाम जोया अफरोज है जो साल 2021 में मिस इंडिया इंटरनेशनल का टाइटल अपने नाम करा चुकी हैं।

जोया इस समय एक सुपरमॉडल है और वह इस साल जापान में होने वाले मिस इंटरनेशनल में भारत को रिप्रेजेंट करने वाली हैं। इनके अलावा 90 के दशक में मशहूर टीवी शो करिश्मा का करिश्मा में जनक ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था। उस वक्त उन्हें काफी पसंद किया जाता था। इसके बाद उन्होंने शाहरुख खान प्रीति जिंटा की फिल्म कल हो ना हो में भी काम किया। लेकिन इसके बाद उन्हें पर्दे पर फिर नहीं देखा गया। झनक अब अर्कियोलॉजिस्ट बन चुकी है और अपने काम के साथ काफी खुश है।