May 17, 2022

बॉलीवुड में दिखा दो कोई काली एक्ट्रेस,नस्लवाद पर भड़के Nawazuddin Siddiqui का बड़ा बयान!

bollywood actor nawazzuddin siddique

डेस्क : Nawazuddin Siddiqui का नाम उन अभिनेताओं में शामिल होना है जो अपनी एक्टिंग से दर्शकों के मन में सम्मान अर्जित कर चुके हैं। वह वर्तमान में बॉलीवुड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता हैं। उनका फैन बेस बहुत बड़ा है। सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले नवाजुद्दीन अपने तीखे रिएक्शन के लिए जाने जाते हैं.

वह लगातार राजनीतिक, सामाजिक, स्थिति पर टिप्पणी कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने Bollywood में नस्लवाद और भाई-भतीजावाद पर टिप्पणी की थी। अब भी उन्होंने एक event के मौके पर बॉलीवुड में रंगभेद की तीखी आलोचना की है. Nawazuddin Siddiqui ने एक interview मे दर्शकों के सामने Bollywood की असल सच्चाई का खुलासा किया है। किसी media ने नवाजुद्दीन से पूछा कि क्या बॉलीवुड में नस्लवाद है। उन्होंने कहा, “हां, मैं बॉलीवुड में अलग-अलग विचारधाराएं देखता हूं।

” दर्शक केवल हमारी फिल्म, एक निश्चित नायक, अभिनेत्री के बारे में जानते हैं। लेकिन उन्हें नहीं पता कि पर्दे के पीछे क्या चल रहा है। बॉलीवुड में काफी negativity है। इसका असर अब नये कलाकारों पर पड़ रहा है। सबसे बड़ा मुद्दा जातिवाद और वर्चस्व है। ये दोनों बातें बॉलीवुड में हैं।इन दोनों बातों पर हमेशा चर्चा होती है। मैं सबसे कहुगा कि बॉलीवुड में मुझे एक काली अभिनेत्री दिखाओ, क्या आपके पास इसका जवाब है…. हर बार गोरी अभिनेत्री आपके सामने आती है और फिर काली अभिनेत्रियाँ हैं जिन्हें जानबूझकर धमकाया जाता है। इसका असर उनके करियर पर भी पड़ता है।

यह आप नोटिस करने के लिए तैयार नहीं हैं। बॉलीवुड वंशवादी है। यह हम सब जानते हैं। यहाँ पर मैंने अपने संघर्षों के बल पर अपनी जगह बनाई है। और मुझे स्टार अभिनेताओं के समान ही भुगतान मिलता है। क्योंकि मैंने खुद को साबित किया है।