जानिए कौन है राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा, शादी करने के लिए बेले 12 साल तक पापड़

raju sriwastava

अपने मजेदार जोक्स से सभी को हंसाने वाले ‘गजोधर भैया’ यानी कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव काइन दिनों हॉस्पिटल में हैं। आप जानते ही हैं कि राजू ने कॉमेडी की दुनिया में एक अलग नाम बनाया है। आज हम आपको उनकी प्रेम कहानी बताने जा रहे हैं। जी हां, राजू ने अपनी दूर की रिश्तेदार शिखा से शादी की थी। वह 12 साल तक शिखा के लिए लिए पागल रहे और इन बारह वर्षों में राजू ने शिखा को प्रभावित करने के कई तरीके अपनाए और आखिरकार वह उनकी हो गई। सबसे पहले आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्यप्रकाश श्रीवास्तव है और राजू का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर के बाबूपुरवा में रहने वाले रमेश चंद्र श्रीवास्तव के घर हुआ था।

जानिए कौन है राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा, शादी करने के लिए बेले 12 साल तक पापड़ 1

राजू ने अपनी लव स्टोरी के बारे में बात करते हुए बताया था कि 1981 में उनके बड़े भाई की शादी फतेहपुर में तय हुई थी और जब उन्होंने कानपुर से बारात ली तो उन्होंने शिखा को पहली बार देखा और पहली बार प्यार हो गया। उसके बाद उन्होंने सोचा कि अगर मैं अब शादी कर लूं तो शिखा के साथ ही रहूंगा। जब उसने शिखा के बारे में पूछताछ की, तो उसे पता चला कि वह उसकी भाभी के चाचा की बेटी है। अपने एक इंटरव्यू में कोमेडिन ने बताया कि जब उसे शिखा के घर के बारे में पता चला तो उसे पता चला कि वह इटावा से है। इसके बाद मैं किसी बहाने से इटावा जाने लगा लेकिन न बोलने की हिम्मत नहीं हुई। इसके बाद 1982 में मैं फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने के लिए मुंबई गया। संघर्ष किया जब कुछ खाने लायक हो गया, तो मुझे एहसास हुआ कि अब शादी कर लेनी चाहिए।

जानिए कौन है राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा, शादी करने के लिए बेले 12 साल तक पापड़ 2

खुद उन्होंने बताया था कि, ‘’शिखा से संपर्क करने के लिए मैं बीच-बीच में उनके घर चिट्ठियां भेजता था, लेकिन सीधी-सादी बात लिखने की हिम्मत नहीं हुई। फिर एक दिन अपने परिवार के जरिए शिखा के घर रिश्ते की बात पहुंची। कुछ दिनों बाद शिखा का भाई मेरे मलाड मुंबई स्थित घर आया। शिखा इस रिश्ते से खुश थी लेकिन घरवाले परेशान थे। उन्हें पता था कि शिखा भी मुझसे शादी करना चाहती है। शिखा का भाई मुंबई में मेरे घर आया और वह संतुष्ट थी कि लड़का मेरी बहन को खुश रखेगा। फिर इस तरह से हम दोनों की शादी 17 मई 1993 को आखिरकार हो गई।

जानिए कौन है राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा, शादी करने के लिए बेले 12 साल तक पापड़ 3
ये भी पढ़ें   अपने गुरू के साथ ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय ने शेयर की तस्वीरें, लोग कर रहे तारीफ़