KBC 13 : मिल गया शो को पहला करोड़पति, 7 करोड़ के इस सवाल पर हिमानी बुंदेला ने छोड़ा गेम, क्या आप दे सकते हैं जवाब?

KBC

डेस्क : KBC 13 को अपना पहला करोड़पति मिल चुका है बता दें की आगरा की एक टीचर ने करोड़पति का खिताब जीता है। हिमानी बुंदेला नाम की महिला जो पेशे से 1 शिक्षक हैं, उन्होंने नूर इनायत खान से जुड़ा सही जवाब देकर 1 करोड़ रूपए की धनराशि जीती। एक करोड़ की राशि जीतने के बाद जब उनसे 7 करोड़ का सवाल पूछा गया तो वह कंफ्यूज हो गई और उन्होंने गेम को छोड़ दिया। चलिए जानते हैं वह कौन सा सवाल था जिसकी वजह से हिमानी बुंदेला 7 करोड़ के प्रश्न का जवाब नहीं दे पाइ।

ये रह सवाल उस थीसिस का शीर्षक क्या था जिसे डॉ बीआर अंबेडकर ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स को प्रस्तुत किया था जिसके लिए उन्हें 1923 में डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया था?

विकल्प

  1. भारत की चाहत और साधन,
  2. रुपये की समस्या,
  3. भारत का राष्ट्रीय लाभांश,
  4. कानून और वकील।

इसका सही जवाब था रुपये की समस्या, बहरहाल हिमानी ने खेल को क्विट किया और जितनी धनराशि उन्होंने जीती थी, उसको लेकर वहाँ से चली गईं। बता दें की अब हर कोई हिमानी का इंटरव्यू लेता नजर आ रहा है। इसी क्रम में जब हिमानी से पुछा गया की वह पैसे का इस्तेमाल कैसे करेगी तो उन्होंने बताया की “शो में मैंने जो भी राशि जीती है, मैं उसके बारे में नहीं बता सकती। मैं एक कोचिंग शुरू करना चाहती हूं। आज के समय में हम विश्वविद्यालय जा सकते है, लेकिन कोचिंग नहीं। मैं विकलांग बच्चों के लिए यूपीएससी, सीपीसीएस के लिए तैयारी करवाना चाहती हूँ। मैं अपने पिता का व्यवसाय पुनः स्थापित करना चाहती हूं जो लॉकडाउन के दौरान पूरी तरह से शून्य हो गया था।

You may have missed

You cannot copy content of this page