January 24, 2022

डिप्रेशन की वजह से खुद को कुत्ते के साथ कमरे में घंटों बंद कर लेते थे Kapil Sharma – शाहरुख़ खान की नसीहत से छोड़ा शो

Kapil Sharma

डेस्क : कॉमेडी नाइट्स में कपिल शर्मा का जादू हर प्रकार से देखने को मिलता है। आज हम आपको कपिल शर्मा की जिंदगी का वह राज़ बताने वाले हैं जो शायद ही आपको पता होगा। एक समय पर कपिल शर्मा एक ऐसी बीमारी से ग्रस्त थे जो अपने आप में काफी खतरनाक है। बीमारी जानने से पहले आपको बता दें कि कपिल शर्मा सबके चेहरे पर कीमती मुस्कान लाने वाले भारत के टॉप और एकलौते कॉमेडियन है।

एक समय पर वह लगातार काम करते थे उन्हें यह भी नहीं पता होता था कि कब सुबह हो रही है और कब शाम हो रही है। वह दिन रात लगातार स्क्रिप्ट लिखते रहते थे। स्क्रिप्ट लिखने के बाद लोगों के साथ रहेअर्सल किया करते थे। ऐसे में उनको अपने लिए समय ही नहीं मिलता था जिसके चलते उनका शरीर काफी ज्यादा तनाव में चला गया था। तनाव से बाहर निकलने के लिए कपिल शर्मा को कुछ नहीं सूझता था। वह अपने आपको एक कमरे में बंद कर लेते थे। इस कमरे में वह अपने कुत्ते को अपने साथ लेकर चले जाते थे। इतना ही नहीं उनको काम से छुट्टी लेने की सलाह बॉलीवुड के किंग खान यानी कि शाहरुख खान ने दी थी।

एक समय पर कपिल शर्मा की जिंदगी में इतनी ज्यादा उदासी छा गई थी कि वह दिन रात मरने के विचार सोचते रहते थे और शराब की लत से ग्रसित हो गए थे। उन्हें बड़े स्तर पर स्लीपिंग डिसऑर्डर हो गया था। कपिल को अंदाजा हो गया था की उनकी जिंदगी पूरी तरह से खराब हो गई है। उस वक्त कपिल शर्मा कहीं भी ध्यान नहीं लगा पाते थे और उनके शरीर से एनर्जी बहुत जल्दी खत्म हो जाती थी। इतना ही नहीं वह लंबे समय तक सोते थे और कभी-कभी उनको भूख भी नहीं लगती थी।

समय के साथ-साथ उनका शरीर और खराब होता चला गया। ऐसे में उन्होंने शराब की लत पकड़ ली थी, जिसकी वजह से उनकी बीमारी और बदतर हो गई। कपिल शर्मा को डिप्रेशन से बाहर निकालने के लिए उनकी पत्नी गिन्नी चतरथ ने जमकर मदद की थी इसके बाद कपिल शर्मा एक लंबे गैप के बाद काम पर लौटे थे। अब वह दुबारा सेट पर लोगों को हंसाते हुए नजर आते हैं और बॉलीवुड के सितारों के साथ जमकर धूम मचाते हैं।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक