May 17, 2022

Vivek Agnihotri ने ‘भोपाली’ लोगो को कहा homosexual, भड़क उठे – कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

vivek agnihotri

डेस्क : फिल्म निर्देशक Vivek Agnihotri, ‘The kashmir files’ की वजह से काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। उनकी और उनकी फिल्म की प्रशंसा के बीच, उन पर एक वर्ग द्वारा 80 के दशक के उत्तर में बसे कश्मीरी पंडितों पर जुर्म और उनके पलायन को लेकर सरकार के मुद्दे से भटकाने का भी आरोप लगाया गया है, जिस विषय पर उनकी फिल्म आधारित है।

हालाँकि विवेक अग्निहोत्री ने अब एक साक्षात्कार में अपनी एक टिप्पणी को लेकर खुद को मुश्किल में फंसा दिया है। विवेक अग्निहोत्री के अनुसार ‘भोपाली’ शब्द का अर्थ समलैंगिक है। कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर ने दक्षिणपंथी ऑपइंडिया वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में यह बात कही है।Director के एक Interview की clip वायरल होने के बाद कश्मीर फाइल्स के निदेशक अपनी टिप्पणी को लेकर आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं। उन्होंने कहा, “मैं भोपाल से हूं, लेकिन मैं खुद को भोपाली नहीं कहता क्योंकि इसका एक निश्चित अर्थ होता है।

अगर कोई खुद को भोपाली कहता है, तो इसका आम तौर पर मतलब है कि वह व्यक्ति समलैंगिक है.. ‘नवाबी’ कल्पनाओं वाला व्यक्ति .कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कश्मीर फाइल्स के निदेशक विवेक अग्निहोत्री को उनकी इस विवादास्पद टिप्पणी पर फटकार लगाई है जिसमें उन्होंने कहा था कि लोग अक्सर ‘भोपालियों’ को उनकी ‘नवाबी इच्छाओं’ के कारण समलैंगिक मानते हैं।

दिग्विजय सिंह ने कहा, “विवेक अग्निहोत्री जी, यह आपका अनुभव हो सकता है, लेकिन भोपाल के नागरिकों का नहीं। मैं 77 से भोपाल में और लोगों के साथ रहा हूं, लेकिन मुझे यह अनुभव कभी नहीं हुआ। आप जहां भी रहें, संगत का असर तो होता है.द कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है। फिल्म एक कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार के पीड़ितों की पहली पीढ़ी के वीडियो साक्षात्कार पर आधारित है।