January 24, 2022

आखिर कौन था “कोई मिल गया” फिल्म का जादू ? आज कहाँ गायब हो गया इस दुनिया से

koi mil gaya jadu

डेस्क : बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता ऋतिक रोशन को तो आप जानते ही होंगे, बता दें कि ऋतिक रोशन ने इस वक्त सिनेमा जगत में एक से एक धांसू फिल्में की है। एक समय पर उनकी “कोई मिल गया” नाम की फिल्म आई थी, जिसमें उन्होंने एक बेहतरीन अदाकारी करके दिखाई थी। कोई मिल गया फिल्म करने के बाद उनकी प्रसिद्धी में चार चाँद लग गए थे।

सभी लोगों को यह समझ आ गया था की वह बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता बन सकते हैं, आज के समय में उनके पास अनेकों फिल्म और कई प्रोजेक्ट्स पड़े हुए हैं। आज हम आपको ऋतिक रोशन नहीं बल्कि ऋतिक रोशन की फिल्म कोई मिल गया में आए जादू के बारे में बताने वाले हैं। दरअसल यह फिल्म 2003 में आई थी, ऐसे में इस फिल्म की यादें आज भी लोगों के दिलों में तरोताजा है।

फिल्म में मौजूद जादू नाम का एलियन सबको पसंद आया था। ऐसे में जब जादू फिल्म में आता है तो बच्चों से लेकर बड़े बूढ़े सभी खुश हो जाते हैं और वही जादू जब ऋतिक रोशन और उसके पूरे परिवार को छोड़कर जाता है तो सभी लोग नाराज हो जाते हैं दरअसल जादू का किरदार निभाने वाले व्यक्ति का नाम इंद्रवदन पुरोहित था। इतना ही नहीं बल्कि बच्चों के टीवी शो जिसका नाम बालवीर था उसमें उन्होंने डूबा डूबा नाम से भूमिका अदा की थी। फिलहाल तो वह इस दुनिया में नहीं है लेकिन अपनी जिंदगी के 50 साल उन्होंने मनोरंजन जगत को दिए हैं।

ऋतिक रोशन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जादू की ड्रेस को बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया से आर्टिस्ट को बुलवाया गया था। इस आर्टिस्ट का नाम जेम स्कॉलर था उसने ऐसी ड्रेस बनाई थी की जिसकी बाजार में कीमत करोड़ों रुपए को छू गई थी। ऐसे में जादू की ड्रेस को काफी सोच समझकर बनाया गया था।

बताते चले की फिल्मों में एक सीन था जिसमें दिखाया गया था की ढेर सारे हाथियों को देखने के बाद जादू डर जाता है, लेकिन असल जिंदगी में ऐसा नहीं हुआ था। इस सीन को शूट करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी। दरअसल जब जादू को हाथियों के आगे लाया गया था तो उल्टा हाथी ही डर कर इधर-उधर भागने लगे थे। बड़ी मशक्कत के बाद से इस पूरे सीन को शूट किया गया था। हाथी के झुण्ड को एकत्रित करने में कई लोगों के पसीने छूठ गए थे।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक