January 24, 2022

आर्थिक तंगी के चलते Sanjay Mishra हो गए थे इतने मजबूर की जूठे बर्तन धोकर पालते थे अपना पेट -इस फिल्म से मिली कामयाबी

sanjay mishra success story

डेस्क : इंडस्ट्री में आज के समय में ऐसे लोग मौजूद हैं जो समय समय पर अपनी कलाकारी से लोगों का मनोरंजन करते हैं, बता दें कि ऐसे लोगों को जनता लंबे समय तक याद करती है क्यूंकि उन्होंने अपनी म्हणत के दम पर काफी कुछ अर्जित करा होता है। आज हम आपके आगे एक ऐसे ही अभिनेता की कहानी लेकर आए हैं जिसकी जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव से भरी रही। आज हम संजय मिश्रा की बात करने वाले हैं, संजय मिश्रा(Sanjay Mishra) बॉलीवुड फिल्मों में ज्यादातर कॉमेडी रोल करते नजर आए हैं।

यदि उनके पूरे जीवन कैरियर की बात करें तो उन्होंने वेलकम, धमाल, ऑल द बेस्ट,,गोलमाल, फस गए रे ओबामा जैसी गजब की फिल्में की है। इस वक्त संजय मिश्रा 58 साल के हैं। लेकिन जिस प्रकार से उनकी लोकप्रियता है उससे साफ पता चलता है कि यह लोकप्रियता उनको एक दिन में नहीं मिली इसके लिए उन्होंने खूब संघर्ष किया है।

एक समय पर वह बॉलीवुड में अपना नाम बनाने का अथक प्रयास कर रहे थे लेकिन उनको सफलता नहीं मिल रही थी तब उन्होंने सोचा था कि वह फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ देंगे। यह सारी बातें उन्होंने एक इंटरव्यू में कही थी। वह अपनी जिंदगी से बहुत ज्यादा परेशान हो गए थे। उन्होंने सोचा था कि अब वह अपना प्रोफेशनल बदल लेंगे। उस वक्त उनके पिताजी की तबीयत बिगड़ गई थी और उनके पिताजी इस दुनिया से चल बसे थे।

इसके बाद संजय मिश्रा काफी परेशान हो गए थे और वे ऋषिकेश में जाकर एक ठेके पर काम करने के लिए मजबूर हो गए थे। वहां पर वह आमलेट बनाते थे। और बर्तन साफ किया करते थे, उनको ये काम करने का 150 रूपया मिलता था। लोग उन्हें अक्सर ही पहचान जाते थे क्योंकि कई लोगों ने उनको टीवी पर देखा था। इसके बाद उन्होंने फिर से काम करने का निश्चय किया और “ऑल द बेस्ट” नाम की फिल्म में काम किया। यह फिल्म जबरदस्त हिट हुई।

संजय मिश्रा(Sanjay Mishra) ने दूरदर्शन पर आने वाले चाणक्य नाम के शो से शुरुआत की थी, तब उनके पास किराए के मकान के पैसे नहीं होते थे। वह ज्यादातर किराया लोगों से पैसा मांग कर भरते थे। इसके बाद एक टीवी सीरियल आता था जिसका नाम ऑफिस ऑफिस था इस कॉमेडी सीरियल ने संजय को घर घर में मशहूर कर दिया था। ऑफिस ऑफिस में संजय मिश्रा शुक्ला जी के नाम से फेमस हुआ करते थे। इस सीरियल से कामयाबी हासिल करने के बाद ही उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक