January 24, 2022

Film 83 : Box office पर फ्लॉप साबित हुआ रणवीर सिंह की फिल्म 83, हुआ करोड़ो का नुकसान

83 movie flop

1983 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की शानदार कहानी पर आधारित रणवीर सिंह स्टारर 83,24 दिसम्बर मे रिलीज हो गई। यह अप्रैल 2020 में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

नाट्य प्रदर्शन की स्थितियों में सुधार के साथ, 83 को क्रिसमस 2021 की रिलीज़ के लिए पेश किया गया। नए कोविड -19 संस्करण, ओमाइक्रोन की चिंता के बीच, फिल्म अब रिलीज़ हो चुका है ।फिल्म को आलोचकों और यहां तक ​​कि बॉलीवुड उद्योग के उन लोगों से भी अच्छी समीक्षा मिली जो दुनिया के सामने फिल्म देखने के लिए भाग्यशाली थे, यह सुझाव देते हुए कि 83 देखने के लिए एक फिल्म है।

83 सबसे महंगी भारतीय फिल्मों में से एक है और Covid19 ने फिल्म को कुछ भी अच्छा नहीं किया क्योंकि इसने लागत के मामले में फिल्म पर अतिरिक्त बोझ डाला।फिल्म की लागत में लगातार वृद्धि के साथ, फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए ताकि निवेश की भरपाई हो सके और अपने निवेशकों के लिए एक लाभदायक व्यवसाय साबित हो।

83 फिल्मों का अनुमानित बजट लगभग रु. मुद्रण और विज्ञापन लागत सहित 270 करोड़ है लेकिन इसके उलट इसकी कमाइ बिल्कुल भी सही नही हुई है ।बॉक्स ऑफिस के हिसाब से फिल्म ने 1 सप्ताह मे कुल कमाइ मात्र 72 करोड़ ही हुई । हिन्दी फिल्मों मे 83 के टिकट भी सबसे महंगा रहा है जिस वजह से 1 सप्ताह मे सिर्फ 38 लाख टिकट ही बिक पाई । आगे भी इस फिल्म के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है क्योंकि covid-19 की वजह से थिएटर भी बंद हो गया है । कुल मिलाकर फिल्म को 50 करोड़ का नुकसान हुआ है ।

फिल्म रिलीज होने के बाद ट्विटर पर इस फिल्म का बहिष्कार करने का ट्रेंड भी चल रहा था. ट्विटर पर #boycott 83 ट्रेंड कर रहा था और यूजर्स कई कारणों से सभी से इस फिल्म का बहिष्कार करने का अनुरोध कर रहे थे।

मुख्य कारण रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के उपयोगकर्ता थे जो कह रहे थे कि वे दोनों राष्ट्र-विरोधी हैं क्योंकि दीपिका पादुकोण ‘छपाक’ के प्रचार के समय छात्र का समर्थन करने के लिए जेएनयू गई थीं, और उनका समर्थन करने के लिए 10 मिनट के लिए 5 करोड़ रुपये लिए। एक यूजर ने ISI एजेंटों के एक सदस्य के साथ रणवीर सिंह के डांस का वीडियो शेयर करते हुए कहा कि रणवीर सिंह का ISI से कनेक्शन है।

इतना ही नहीं दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के प्रशंसक रणवीर सिंह का बहिष्कार करने की मांग कर रहे थे क्योंकि उन्होंने पहले भी कई बार एसएसआर का मजाक उड़ाया था। शायद यह सब कारण बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म के पतन का कारण था और दर्शकों का दिल नहीं जीत पाया।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक