January 25, 2022

चमकती त्वचा का प्रचार करने वाली Yami Gautam भी हुई है बदसुरती का शिकार, Keratosis Pilaris से जूझने के बारे में बयां किया दर्द

keratosis pilaris yami gautam instagram

यामी गौतम, जो एक दशक से अधिक समय तक चमकती त्वचा के लिए एक पोस्टर गर्ल थीं, ने हाल ही में एक पोस्ट साझा किया था जिसमें उन्होंने खुलासा किया था कि वह केराटोसिस पिलारिस नामक त्वचा (Keratosis Pilaris) की स्थिति से जूझ रही थीं।

पोस्ट को लिखने के बारे में कुछ बातें बताते हुए यामी ने एक न्यूज पोर्टल को बताया कि वह पोस्ट लिखने के बाद खुद को आजाद महसूस कर रही हैं। अभिनेत्री ने कहा कि अपनी स्थिति के बारे में जानने से लेकर पोस्ट डालने तक का सफर चुनौतीपूर्ण रहा।

क्या होता है केराटोसिस पिलारिस? 

एक ऐसी स्थिति जिसके कारण त्वचा पर खुरदुरे धब्बे और छोटे, मुंहासे जैसे धब्बे हो जाते हैं।यह स्थिति तब विकसित होती है जब त्वचा केराटिन नामक प्रोटीन का बहुत अधिक उत्पादन करती है, जो बालों के रोम को अवरुद्ध कर सकती है और धक्कों को विकसित कर सकती है।

केराटोसिस पिलारिस तब विकसित होता है जब केराटिन एक पपड़ीदार प्लग बनाता है जो बालों के रोम के उद्घाटन को अवरुद्ध करता है। आमतौर पर कई बालों के रोम में प्लग बन जाते हैं, जिससे खुरदरी, ऊबड़-खाबड़ त्वचा के पैच बन जाते हैं। केराटोसिस पिलारिस केराटिन के निर्माण के कारण होता है – एक कठोर प्रोटीन जो त्वचा को हानिकारक पदार्थों और संक्रमण से बचाता है।

शूट पर लोगो द्वारा होती थी बाते

यामी ने खुलासा किया कि जब लोग उन्हें शूट पर देखते थे, तो वे इस बारे में बात करते थे कि इसे कैसे एयरब्रश या छुपाया जाना चाहिए। इससे वह काफी प्रभावित होंगी। उनके अनुसार, इसे स्वीकार करने और उनके आत्मविश्वास को धारण करने में वर्षों लग गए। पोस्ट पर मिल रही प्रतिक्रिया को देखकर अभिनेत्री भी अभिभूत हो गईं।

व्यक्तिगत जीवन मे, यामी ने इस साल की शुरुआत में हिमाचल प्रदेश में अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ एक निजी समारोह में निर्देशक आदित्य धर के साथ शादी के बंधन में बंधी।

उन्हें आखिरी बार ‘भूत पुलिस’ में अर्जुन कपूर, सैफ अली खान और जैकलीन फर्नांडीज के साथ मुख्य भूमिकाओं में देखा गया था। फिल्म को दर्शकों और आलोचकों से समान रूप से मिश्रित समीक्षा मिली।इसके बाद वह अनिरुद्ध रॉय चौधरी की ‘लॉस्ट’ में नजर आएंगी। निर्माताओं के अनुसार, फिल्म मीडिया अखंडता के मुद्दे को उजागर करने का प्रयास करेगी। इसके अलावा उनके पास अभिषेक बच्चन और निम्रत कौर के साथ ‘दासवी’ भी हैं।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari