January 24, 2022

बचपन में हकलाने वाले बच्चे ने आखिर कैसे बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर की बेटी से रचाई शादी – 2 बच्चों के बाद दे दिया तलाक

डेस्क : Hrithik roshan (ऋतिक रोशन )का जन्म 10 जनवरी 1974 को महाराष्ट्र के Bombay मे हुआ था।ऋतिक रोशन एक भारतीय अभिनेता हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करते हैं और अपने नृत्य कौशल के लिए जाने जाते हैं। भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक, उन्होंने कई पुरस्कार जीते हैं।2012 से शुरू होकर, वह अपनी आय और लोकप्रियता के आधार पर फोर्ब्स इंडिया के सेलिब्रिटी 100 में कई बार दिखाई दिए।

उनके पिता, फिल्म निर्देशक राकेश रोशन, संगीत निर्देशक रोशनलाल नागरथ के पुत्र हैं; उनकी मां पिंकी निर्माता और निर्देशक जे ओम प्रकाश की बेटी हैं। उनके चाचा, राजेश, एक संगीतकार हैं। रोशन की एक बड़ी बहन, सुनैना है, और उन्होंने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में शिक्षा प्राप्त की थी।

उनका जन्म एक अतिरिक्त अंगूठे के साथ हुआ था जो उनके दाहिने हाथ के अंगूठे से जुड़ा हुआ था, जिसके कारण उनके कुछ साथियों ने उनसे दूरी बना ली थी। वह छह साल की उम्र तक हकलाते थे; इससे उन्हें स्कूल में समस्या हुई, और वे मौखिक परीक्षणों से बचने के लिए चोट और बीमारी का नाटक किया करते थे, जिसके बाद उन्हें दैनिक स्पीच थेरेपी से मदद मिली।

ऋतिक ह्रोशन के दादा प्रकाश ने पहली बार उन्हें छह साल की उम्र में फिल्म आशा (1980) में पर्दे पर उतारा; उन्होंने जितेंद्र द्वारा बनाए गए एक गाने में नृत्य किया, जिसके लिए उनके दादा ने उन्हें ₹100 का भुगतान किया।रोशन ने फैसला किया कि वह एक पूर्णकालिक अभिनेता बनना चाहते हैं, लेकिन उनके पिता ने जोर देकर कहा कि वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। अपने शुरुआती 20 के दशक में, उन्हें स्कोलियोसिस का पता चला था जो उन्हें नृत्य करने या स्टंट करने की अनुमति नहीं देता था। फिर भी उन्होंने अंततः एक अभिनेता बनने का ही फैसला किया।

उन्होंने अपने पिता की रोमांटिक ड्रामा “कहो ना प्यार है”(2000) से debut किया था जिसमे अमीषा पटेल के साथ अभिनय किया था। रोशन ने इसमे दोहरी भूमिकाएँ निभाई थी। इस फिल्म को 100 से ज्यादा अवार्ड मिले थे।और इसी फिल्म के बाद ऋतिक को काफी प्रसिद्धि मिली थी।

20 दिसंबर 2000 को, रोशन ने बैंगलोर में एक निजी समारोह में सुज़ैन खान से शादी की। उनके धार्मिक अंतर के बावजूद- रोशन एक हिंदू हैं और खान एक मुस्लिम हैं- रोशन कहते हैं कि वह उनके विश्वासों को समान रूप से महत्व देते थे। दंपति के दो बेटे हैं, हरेन (2006 में पैदा हुए) और हिरदान (2008 में पैदा हुए)। दिसंबर 2013 में वे अलग हो गए और नवंबर 2014 में उनके तलाक को अंतिम रूप दे दिया गया। इन दोनों की तलाक दुनिया के सबसे महंगे तलाक मे से एक था, जिसमे sussane ने 380 करोड़ रुपये लिए थे ।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक