January 25, 2022

पिता Rajesh Khanna और अपने जन्मदिन पर इमोशनल हुईं Twinkle Khanna, बचपन की तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात

Twinkle Khanna

आज भारत के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की 79वीं जयंती है। दिग्गज अभिनेता ने अपना जन्मदिन अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना के साथ साझा किया। अभिनेता से लेखिका ने अपने पिता को उनकी जयंती पर एक दिल दहला देने वाली सोशल मीडिया पोस्ट के साथ याद किया। उसने याद किया कि कैसे उसके पिता ने उसे बताया था कि वह ‘सर्वश्रेष्ठ उपहार’ है जिसे वह कभी प्राप्त कर सकता था। लेखक ने यह भी उल्लेख किया कि 29 दिसंबर हमेशा उसका और उसके पिता का दिन होगा।

ट्विंकल ने राजेश खन्ना के साथ अपनी बचपन की एक तस्वीर पोस्ट की। थ्रोबैक फोटो में ट्विंकल अपने पापा को खूब प्यार से किस करती नजर आ रही हैं। फोटो के साथ, उसने लिखा, “उन्होंने हमेशा कहा कि मैं उनके लिए अब तक का सबसे अच्छा उपहार था, क्योंकि मैंने उनके जन्मदिन पर दुनिया में सबसे पहले कदम रखा था। एक छोटा तारा आकाशगंगा में सबसे बड़े को देख रहा है। यह हमारा दिन एक साथ है, अभी और हमेशा के लिए।”

बर्थडे पर ट्विंकल पति अक्षय कुमार और बेटी नितारा के साथ मालदीव गई हैं। अक्षय ने अपनी पत्नी को उनके 48वें जन्मदिन पर उनके वेकेशन की एक तस्वीर के साथ विश किया है। फोटो में ये कपल झूला पर एक साथ चिल कर रहा है और अपने नीले रंग के आउटफिट में ट्विनिंग कर रहा है। अक्षय ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, “मेरे साथ आपके साथ, यहां तक ​​कि ब्लूज़ भी मेरी स्ट्रगल में लेना आसान है… हैप्पी बर्थडे टीना ।”

सुपरस्टार राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को ब्रिटिश शासन के तहत अमृतसर, पंजाब में हुआ था। उन्हें उनके माता-पिता के रिश्तेदारों ने गोद लिया और लाया क्योंकि उनके जैविक माता-पिता लाहौर में थे। उन्हें लाहौर से मुंबई लाया गया था, वहां उन्होंने “नौरोसजी वाडिया कॉलेज” से कला में स्नातक किया।उन्होंने 1973 में बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी की लेकिन 1982 में डिंपल राजेश खन्ना से अलग हो गईं क्योंकि राजेश नहीं चाहते थे कि उनकी पत्नी फिल्मों में काम करें। डिंपल उनसे 15 साल छोटी हैं। जिस साल उन्होंने राजेश खन्ना से शादी की उसी साल वह प्रेग्नेंट हो गईं। डिंपल कपाड़िया से राजेश खन्ना की दो बेटियां हैं।

राजेश खन्ना ने 1966 में फिल्म ‘आखिरी खत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया, जो ऑस्कर में भारत की पहली फिल्म बनी और उनकी आखिरी फिल्म ‘रियासत’ 2014 में उनकी दूसरी पुण्यतिथि पर रिलीज़ हुई। राजेश खन्ना का 18 जुलाई 2012 को कैंसर के कारण 69 साल की उम्र में निधन (1942-2012) हुआ। राजेश खन्ना को 2005 में फिल्मफेयर पुरस्कार समारोह में उनकी 50 वीं जयंती पर “फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड” से सम्मानित किया गया था। 2013 में उनकी मृत्यु के बाद, उन्हें पद्म भूषण पुरस्कार मिला। वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से जुड़े लोकसभा के सदस्य भी थे।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari