January 26, 2022

Bollywood Stars को कैंसर ही सबसे ज्यादा क्यों होता है ? आखिरी वक्त में कैंसर से ही क्यों पीड़ित पाए जाते है फ़िल्मी लोग

why bollywood stars died from cancer

डेस्क : Bollywood Stars ने भारत की जनता को समय-समय पर बेहद ही बेहतरीन फिल्में दी हैं। ऐसे में लोगों का मनोरंजन करने से लेकर उनके अंदर आत्मविश्वास जगाने तक बॉलीवुड का बहुत बड़ा हाथ रहा है। बॉलीवुड में बेहद ही शानदार कलाकार दस्तक दे चुके हैं। राजेश खन्ना से लेकर रितिक रोशन तक सभी ने बेहद ही बेहतरीन काम करके दिखाया है।

हम कह सकते हैं की बॉलीवुड के कलाकारों में काफी टैलेंट होता है। अक्सर ही बॉलीवुड जगत के लोग बेहद ही खतरनाक बीमारी जिसको कैंसर कहते हैं उसकी चपेट में आ जाते हैं। ऐसे में कई लोगों के दिमाग में यह सवाल आता है कि आखिर बॉलीवुड के लोगों को कैंसर जैसी घातक बीमारी क्यों होती है ?आज हम आपको इसी बात का जवाब देने वाले हैं।

बिना सोए लगतार काम करना

बॉलीवुड के स्टार्स को दिन रात काम करना होता है उनकी फिल्मों की शूटिंग काफी लंबी चलती है। ऐसे में दिन रात वह बिजी रहते हैं। एक मेडिकल रिपोर्ट का कहना है की जब शरीर में कैंसर की ग्रंथियां बनने लगती हैं तो शरीर उनको खुद ही नष्ट कर देता है। जो लोग कम सोते हैं उनकी कैंसर की कोशिकाएं बढ़ जाती है जिसके कारण कैंसर पनपने लगता है।

कॉस्मेटिक का इस्तेमाल

कॉस्मेटिक थेरेपी के जरिए भी कैंसर तेजी से बढ़ता है, बता दे की बॉलीवुड के कलाकारों को हमेशा अच्छा दिखना होता है। ऐसे में वह अपनी शक्ल को निखारने के लिए उसपर अनेकों प्रकार के केमिकल लगाते हैं, केमिकल के जरिए उनका शरीर हमेशा चमकता दमकता रहता है लेकिन यह केमिकल अनेकों बीमारी को साथ लेकर आते हैं जिसमें कैंसर एक मुख्य बीमारी है।

दिन में सोना रात में काम

डॉक्टरों का कहना है कि बॉलीवुड के स्टार्स बेहद ही ज्यादा तनाव में रहते हैं। आए दिन अपने लाइफस्टाइल को लेकर सजग नहीं रहते, वह दिन में सोते हैं रात में काम करते हैं। ऐसे में बॉलीवुड स्टार्स को अनेकों बीमारियां होती हैं। सितारों की जिंदगी काफी तनाव भरी रहती है। उन्हें रोजाना नए चैलेंज लेने होते हैं। ऐसे में जब शरीर तनाव में रहता है और दिमाग को भी आराम नहीं मिलता तो अनेकों बीमारियां घर कर जाती हैं और कैंसर बनना शुरू हो जाता है।

ड्रग्स कल्चर

इस स्ट्रेस को कम करने के लिए लोग अक्सर ही ड्रग्स की तरफ मुड़ जाते हैं, बता दें कि बॉलीवुड में ड्रग्स का कल्चर बेहद ही बड़े स्तर पर चलता है हालांकि भारत में ड्रग्स पूरी तरीके से बैन है लेकिन फिर भी भारत के कुछ शहर जैसे कि मुंबई दिल्ली गोवा में ड्रग्स धड़ाधड़ बिकती है। ड्रग्स शरीर को खोखला कर देता है और अनेकों बीमारियों को बुलाता है, जिसमें से कैंसर एक प्रमुख कारण है।

लाल मांस के शौक़ीन

बॉलीवुड के स्टार के पास बेहिसाब पैसा होता है, जिसके चलते वह शराब का सेवन करने लगते हैं। कुछ लोगों को शराब और स्मोकिंग की आदत लग जाती है लंबे समय तक वह आदत नहीं छूटती और शराब एवं स्मोकिंग के कारण उनको कभी लंग कैंसर तो कभी किडनी कैंसर जैसी समस्याओं से जूझना पड़ता है। इतना ही नहीं वह अपने खानपान में लाल मीट का इस्तेमाल करते हैं, ऐसे में जो लाल मीट खाते है, उसकी कोशिकाओं में प्रोटीन बैठ जाता है और प्रोटीन आने वाले दिनों में कैंसर का कारण बनता है। बता दें कि इस वक्त बॉलीवुड में कई ऐसे लोग हैं जो रेड मीट खाना पसंद करते हैं।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …