क्यों अनुष्का शर्मा को शुरूवात मे उनके लुक के आधार पर किया जाता था रिजेक्ट! जानिये यहा

अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक हैं, लेकिन जब वह सिर्फ बाकियो की तरह एक और महत्वाकांक्षी अभिनेत्री थीं, तो उन्होंने अपने संघर्षों को उचित तरीके से निपटाया था। वास्तव में, ‘दिल धड़कने दो’ की अभिनेत्री को बहुत अधिक अस्वीकृति का भी शिकार होना पड़ा था। 15 साल की उम्र से ही उन्हें उनके लुक्स के आधार पर आंका जाता था।

2017 में, एक प्रमुख दैनिक के साथ बात करते हुए, अनुष्का ने कहा था, “मुझे 15 साल की उम्र से अस्वीकृति का सामना करना पड़ा है। मैं इसके बारे में बात नहीं करती क्योंकि ऐसा करने की कोई आवश्यकता नहीं है। लेकिन, मुझे लगातार शो से बाहर किया जा रहा था, मुझे शो और विज्ञापन के लिए चुना जाता था और फिर बदल दिया जाता था। वह सब जो मेरे साथ भी हुआ है। जाहिर है, वह सब भी उद्योग और सामान्य रूप से जीवन का एक अभिन्न अंग है। लेकिन यह अनुभव करने के लिए कि 15 साल की छोटी उम्र में, अधीन होना और आप कैसे दिखते हैं, इस आधार पर पूरी तरह से आंका जा सकता है, यह मानसिक रूप से भी बहुत हानिकारक हो सकता है। यह आपके आत्म-सम्मान को प्रभावित करता है। मैंने इससे निपटा है।”

DNA के साथ उसी पुराने साक्षात्कार में, अनुष्का ने सेट पर कास्टिंग निर्देशकों द्वारा की जाने वाली अप्रत्यक्ष टिप्पणियों के बारे में भी बताया। “मैं समझने के लिए काफी बुद्धिमान थी कि वे क्या कह रहे हैं। वे आपको सिर्फ यह बता सकते हैं, ‘लुक सही नहीं था’। यह आपके physical लुक के बारे में बात करने का एक अप्रत्यक्ष तरीका है। यह हमेशा कुछ राजनीतिक रूप से सही द्वारा समर्थित होगा बयान, जो नकली है और मेरे लिए, यह कहीं अधिक अपमानजनक है,”।

ये भी पढ़ें   'तारक मेहता' के चल जाने से खफा हैं असित मोदी! इंटरव्यू में निकाली भड़ास, कह दिया पेट भर गया...

अनुष्का इन दिनों क्रिकेटर-पति विराट कोहली के साथ साउथ अफ्रीका में हैं। इस साल जनवरी में अनुष्का और विराट ने अपने पहले बच्चे, बेटी वामिका का स्वागत किया।