January 25, 2022

अपनी फिटनेस के लिए अभिनेत्री प्रणति राय प्रकाश करती हैं यह काम, जानें उनका फिटनेस मंत्र

Pranati Rai Prakash

कोविड -19 महामारी के कारण, 2021 का अधिकांश भाग घर पर ही व्यतीत हुआ, जैसा कि पिछले वर्ष था। हालांकि, कई लोगों ने इस साल स्वास्थ्य और फिटनेस को प्राथमिकता देकर संकट से ऊपर उठने का संकल्प किया। अभिनेत्री प्रणति राय प्रकाश, जो फिटनेस पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित करती हैं, अभिनेत्री ने फिर से अपने अनुयायियों को प्रोत्साहित करने के लिए एक फिटनेस वीडियो जारी किया है और उनकी दिनचर्या कई प्रशंसकों के लिए महान प्रेरणाओं में से एक बन गई है। 

 प्रणति राय प्रकाश, जो बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं, अपने आकर्षक व्यक्तित्व और अपनी फिटनेस दिनचर्या के लिए जानी जाती हैं, अभिनेत्री हमेशा अपनी दिनचर्या की एक झलक साझा करती रहती हैं और अपने सभी प्रशंसकों को प्रोत्साहित करती हैं, प्रणति राय प्रकाश ने हाल ही में एक वीडियो जारी किया है। जहां वह योग का अभ्यास करती दिखाई दे रही हैं| 

अपनी फिटनेस के बारे में बात करते हुए और कैसे योग ने उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से विकसित करने में मदद की है, अभिनेत्री ने कहा, ‘योग और ध्यान मन और शरीर के लिए सुंदर अभ्यास हैं। वे हमें आत्म-जागरूक रखने के तरीके हैं। आत्म-जागरूकता और ग्राउंडिंग मेरी कला में मेरी मदद करते हैं। जब मैं अपने करीब होती हूं, तो मैं स्वयं की इस जागरूकता के आधार पर सृजन करने में सक्षम होती हूं। इसके अलावा, यह मुझे स्वस्थ और आनंदित रखता है”  

इसे आगे बढ़ाते हुए अभिनेत्री ने यह भी कहा कि कैसे योग ने उन्हें तनाव और चिंता से दूर करने में मदद की है, उनका कहना है कि ‘योग निश्चित रूप से आंतरिक शांति लाता है। अगर अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं किया गया तो तनाव और चिंता बुरी तरह प्रभावित कर सकती है। मानसिक स्वास्थ्य बहुत जरूरी है। मैं तनाव और चिंता से बचने के लिए अपने आस-पास एक अच्छी जीवनशैली, पर्यावरण और कंपनी सुनिश्चित करना पसंद करती हूं। ऐसी गतिविधियों में शामिल होना जो मेरे सबसे अच्छे स्ट्रेस बस्टर है, जैसे फिल्में देखना, किताबें पढ़ना, स्केचिंग, खेल खेलना, यात्रा करना, अपने अच्छे दोस्तों से मिलना, स्वादिष्ट खाना खाना!” प्रणति राय प्रकाश ने कहा।

वास्तव में, हम कह सकते हैं कि योग एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है यदि हम इसका दैनिक अभ्यास करते हैं और हमारी अभिनेत्री प्रणति के लिए, योग उनका महत्वपूर्ण स्रोत है जो उन्हें अपनी काया को बनाए रखने के साथ-साथ हर चीज से निपटने में मदद करता है। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस को आखिरी बार कार्टेल में सुप्रिया पाठक और ऋत्विक धनजानी के साथ ऑल्ट बालाजी में देखा गया था। अभिनेत्री ने मनफोडगंज की बिन्नी और लव आज कल 2 जैसी फिल्मों में बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत की थी। प्रणति अब्बास मस्तान द्वारा निर्देशित अर्जुन रामपाल के साथ नेटफ्लिक्स, वेब श्रृंखला पेंट हाउस में अपनी स्क्रीन उपस्थिति दर्ज करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। प्रणति के पास अपनी झोली में एक प्रोजेक्ट भी है जिसके लिए अभिनेत्री ने अपने बालो के सात परिवर्तन किया है जिसका विवरण का जल्द ही किया जाएगा।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari