January 19, 2022

भारत की Harnaaz Sandhu ने जीता मिस मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब- जानिए कौन हैं यह ब्यूटी क्वीन

Miss Universe Harnaaz Sandhu

भारत की हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) मिस यूनिवर्स बन गईं हैं. भारत ने 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का टाइटल जीता है. 2000 में लारा दत्ता के खिताब जीतने के 21 साल बाद भारत की हरनाज़ संधू नई मिस यूनिवर्स हैं। harnaaz संधू ने आज इजराइल के इलियट में आयोजित 70वें मिस यूनिवर्स 2021 (70th Miss Universe) में भारत का प्रतिनिधित्व किया। पंजाब के 21 वर्षीय खिलाड़ी ने पराग्वे की नादिया फरेरा और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने को हराकर ताज का दावा किया।सुश्री संधू को मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा द्वारा ताज पहनाया गया। चंडीगढ़ बेस्ड मॉडल से पहले मिस यूनिवर्स का खिताब सिर्फ दो भारतीयों ने जीता है- 1994 में एक्ट्रेस सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता।

यह पूछे जाने पर कि वह युवा महिलाओं को उनके द्वारा सामना किए जाने वाले दबावों से निपटने के लिए क्या सलाह देंगी, एक रचनाकार सुश्री संधू ने कहा, “आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह यह है कि आप खुद पर विश्वास करें, यह जानें कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको सुंदर बनाता है। दूसरों के साथ अपनी तुलना करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें।”

“यह वही है जो आपको समझने की जरूरत है। बाहर आओ, अपने लिए बोलो क्योंकि तुम अपने जीवन के नेता हो, तुम अपनी खुद की आवाज हो। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ा हूं,” सुश्री संधू ने गर्व से कहा। 17 साल की उम्र में पेजेंट्री में अपनी यात्रा शुरू करने वाली सुश्री संधू को पहले मिस दिवा 2021, फेमिना मिस इंडिया पंजाब 2019 का ताज पहनाया गया था और यहां तक ​​कि उन्हें फेमिना मिस इंडिया 2019 में शीर्ष 12 में भी रखा गया था।

उन्होंने “यारा दिया पू बरन” और “बाई जी कुट्टंगे” जैसी पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।

You cannot copy content of this page
Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल काजू के यह जबरजस्त 7 फ़ायदे,आइए जानें Vivo का नया स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियां घर परबनाए बंगाल का नामी मिस्टी दोई सारा अली खान ने मां संग किए महाकाल के दर्शन